सरकारी कर्मचारियों को भी मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ ! सरकार ने गठित की कमेटी |

सरकारी कर्मचारियों को भी मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ ! सरकार ने गठित की कमेटी

Ayushman Yojana for Government employees: शासकीय कर्मचारियों, संविदा कर्मचारियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, कोटवार, आशा, उषा कार्यकर्ता को आयुष्मान योजना का लाभ देने के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : February 13, 2024/10:27 pm IST

Ayushman Yojana for Government employees: भोपाल। मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने शासकीय कर्मचारियों को आयुष्मान योजना का लाभ देने के लिए कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी का गठन मुख्य सचिव की अध्यक्षता में किया गया है। कमेटी में अलग अलग विभागों के प्रमुख सचिव शामिल हैं।

बता दें कि शासकीय कर्मचारियों, संविदा कर्मचारियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, कोटवार, आशा, उषा कार्यकर्ता को आयुष्मान योजना का लाभ देने के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

read more: कांग्रेस के पूर्व विधायक ने की पुलिस से बदसलूकी! जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो, पीसीसी ने जारी किया नोटिस

गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा केन्‍द्रीय वित्‍त बजट 2018 में आयुष्‍मान भारत की घोषणा की गई थी। जिसके दो मुख्‍य स्‍तंभ हैं, देश में एक लाख हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेंटर्स स्‍थापित करना एवं 10 करोड़ परिवारों को रूपये 5.00 लाख प्रतिवर्ष के स्‍वास्‍थ्‍य बीमा कवच से जोड़ना ।

read more: CG Train Cancelled List: यात्रीगण कृपया ध्यान दें… 20 से ज्यादा ट्रेनें की रद्द, घर से निकलने से पहले देख लें ये लिस्ट