MP Weather Update: प्रदेश में क्या रहेगा मौसम का हाल

घूमने जाने से पहले देखे प्रदेश में कैसा रहेगा मानसून, मौसम विभाग ने जारी की रिपोर्ट

MP Weather Update: प्रदेश में क्या रहेगा मौसम का हाल, घूमने जाने से पहले देखे मौसम विभाग की ये रिपोर्ट, विभाग ने जताई बारिश की संभावना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 4, 2022/2:32 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम खुला हुआ है। राजधानी में धूप खिली हुई है। लेकिन अभी मानसून खत्म नहीं हुआ है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। नार्थ साउथ ट्रफ साउथ इस्ट एमपी से लेकर इटीरियर कर्नाटक होते हुए कामरीन एरीया तक पास हो रहा है। जिसके कारण मानसून की एक्टिविटी पूर्वी मध्य प्रदेश में बढ़ेगी।

ये भी पढे़ं- अगर आप भी है सोशल मीडिया पर एक्टिव तो सरकार देने जा रही सुनहरा मौका, रातों रात संवर जाएगा आपका करियर

यहां होगी भारी बारिश

MP Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार पूरे मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश दर्ज की गई है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक अगले 24 घंटे में नर्मदापुरम,शहडोल और जबलपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही रीवा, सागर भोपाल और इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा ग्वालियर और चंबल संभाग में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढे़ं- अगर आप भी बनना चाहते है IT इंस्पेक्टर और टैक्स असिस्टेंट, तो जल्द करें आवेदन

बिजली गिरने की संभावना

MP Weather Update: विभाग की ओर जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक नर्मदापुरम, अनूपपुर, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सागर, विदिशा, रायसेन, विदिशा खंडना और झाबुआ जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही दमोह, देवास, गुना और अशोक नगर के जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है। बता दें आने वाले 2 से 3 दिन तक मौसम ऐसा ही रहेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers