Kamal Nath on Ram Mandir: कमलनाथ ने दोहराया, भाजपा ने धर्म को राजनीतिक मंच पर लाया.. यह सनातनी परंपराओं के साथ खिलवाड़ | Kamal Nath on Ram Mandir

Kamal Nath on Ram Mandir: कमलनाथ ने दोहराया, भाजपा ने धर्म को राजनीतिक मंच पर लाया.. यह सनातनी परंपराओं के साथ खिलवाड़

Edited By :   Modified Date:  January 22, 2024 / 01:45 PM IST, Published Date : January 22, 2024/1:45 pm IST

भोपाल: राम भक्तों का करीब 500 साल का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया। भगवान रामलला अयोध्या में अपने स्थान पर विराज चुके हैं। भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा की प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं और आरती के बाद सभी भगवान श्री राम का आशीर्वाद ले रहे हैं।

Celebrities In Ayodhya Dham: सितारें अयोध्या धाम में.. कंगना से लेकर सायना नेहवाल तक डूबे जश्न में, जानिए क्या कहा

इस पूरे आयोजन को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देशवासियों को बधाई और शुभकामनायें दी हैं। उन्होंने एक्स पर किये ट्वीट से भाजपा को भी निशाने पर लिया हैं। उन्होंने लिखा “जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हुआ था, तब मैंने वीडियो संदेश के माध्यम से इसका स्वागत किया था और देशवासियों को इस बहुप्रतिक्षित कार्यक्रम की बधाई दी थी।

अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश से हो रहा है। चूँकि वर्तमान में केन्द्र व राज्य में बीजेपी की सरकार है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पालन का दायित्व बीजेपी सरकार पर है।

बीजेपी ने जिस तरह से इस कार्यक्रम को राजनीतिक स्वरूप दिया है और धर्म को राजनीतिक मंच पर लाने का प्रयास किया वह दुर्भाग्यपूर्ण है, दुखद है। भगवान राम हमेशा से हम सभी की आस्था का केंद्र रहे हैं, और हमेशा रहेंगे। इस पर राजनीति धार्मिक स्वतंत्रता और सनातनी परंपराओं के साथ खिलवाड़ है।

आज हम सबके अराध्य प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर मैं पुनः देशवासियों को बधाई देता हूँ और प्रभु राम के चरणों में नमन करते हुये देशवासियों की समृद्धि और ख़ुशहाली की कामना करता हूँ।

प्रभु राम सभी का कल्याण करें, सभी को निरोगी रखें, सभी की मनोकामना पूर्ण करें और देश में अमन-चैन और भाईचारे की रक्षा करें।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers