hookah bar will be closed

राज्य में बंद होंगे 200 से ज्यादा हुक्का बार, राष्ट्रपति ने बिल को दी मंजूरी

hookah bar will be closed मध्यप्रदेश में चल रहे 200 से अधिक हुक्का बार बंद करने की मंजूरी मिल गई है। मानसून सत्र के दौरान पूरी कर ली जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  June 8, 2023 / 07:22 AM IST, Published Date : June 8, 2023/7:17 am IST

hookah bar will be closed : भोपाल। मध्यप्रदेश में चल रहे 200 से अधिक हुक्का बार बंद करने की मंजूरी मिल गई है। राष्ट्रपति ने मध्यप्रदेश से भेजे गए हुक्का बार प्रतिबंध बिल को मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसे एक्ट रूप में लाया जाएगा। इसी हफ्ते हुक्का बार के संबंंध में आदेश जारी हो सकते हैं। बाकी की प्रक्रिया अगले माह 10 जुलाई से शुरू हो रहे पांच दिवसीय मानसून सत्र के दौरान पूरी कर ली जाएगी।

Read more: लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही महिला की इस हालत में मिली लाश, देखकर इलाके में मचा हड़कंप… 

जल्द ही की जाएगी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

संभावना जताई जा रही है कि जुलाई से हुक्का बार पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई प्रारंभ कर दी जाएगी। दरअसल, अभी तक कोई एक्ट नहीं होने के कारण हुक्का बार चलाने वाले लोग पुलिस कार्रवाई से बच निकलते थे। कानून नहीं होने की वजह से उन्हें कोर्ट से स्टे मिल जाता था। इसे देखते हुए दिसंबर 2022 को ही शिवराज सरकार की कैबिनेट ने इस बिल को मंजूरी दी थी।

Read more: CG: चुनावी तैयारियों में जुटा केंद्रीय निर्वाचन आयोग, आज कलेक्टर, SP के साथ राजधानी में अहम बैठक

शिकायत आने पर तत्काल प्रभाव से लिया जाएगा एक्शन

hookah bar will be closed : बिल में साफ है कि हुक्का बार के खिलाफ शिकायत आने पर बिना किसी वारंट के पुलिस गिरफ्तार करके तुरंत कार्रवाई कर सकेगी। यह जरूर है कि कार्रवाई का अधिकार सब इंस्पेक्टर या इससे ऊपर की रैंक वाले अफसर को होगा। मध्यप्रदेश में 200 से अधिक हुक्का बार हैं, जिनमें से करीब 50 भोपाल में चल रहे हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें