Kamal Nath visit Karam Dam: धार की दरार पर प्रदेश में गरमाई सियासत

धार की दरार पर प्रदेश में गरमाई सियासत, कारम डैम का मुआयना करने जाएंगे पीसीसी चीफ कमलनाथ

Kamal Nath visit Karam Dam: धार की दरार पर प्रदेश में गरमाई सियासत, कारम डैम का मुआयना करने जाएंगे पीसीसी चीफ कमलनाथ

Edited By: , August 15, 2022 / 04:23 PM IST

Kamal Nath to visit Karam Dam: भोपाल। मध्य प्रदेश के धार जिले के डैम का पानी अब लगभग खत्म हो गया है। सरकार ने भी दावा किया कि अब संकट टल गया है। जानकारी के अनुसार डैम में 15 एमक्यूएम पानी में से करीब 12 एमक्यूएम से ज्यादा पानी खाली हो चुका है। लेकिन अब इस बांध को लेकर सियासत तेज हो गई है। संकट टलने के बाद विपक्षी दल ने भी डैम निर्माण में हुई भ्रष्टाचार की जांच की मांग की है। इसी कड़ी में पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा कारम डैम का मुआयना करने जाएंगे।

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, दुनियाभर के मुसलमानों को मिलेगा ये फायदा

कल कमलनाथ जाएंगे धार

Kamal Nath to visit Karam Dam: धार जिले में 304 करोड़ की लागत से बन रहे कारम डैम की साइड वॉल रविवार शाम ढह गई,इससे डैम का पानी नर्मदा नदी में मिल गया। फिलहाल इस मामले में भले सरकार ने राहत की सांस ली हो। लेकिन आगे मुश्किल है। क्योंकि मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ खुद डैम का मुआयना करने मौके पर पहुंच रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ कई सारे स्थानीय विधायक भी मौजूद रहेंगे। कमलनथ इस दौरान डैम औक डूब प्रभावित गांवों का एरियल सर्वे भी करेंगे। कमलनाथ धार के दौरे के दौरान डूब प्रभावितों से भी बातचीत करेंगे।

ये भी पढ़ें- देश को प्रदूषण मुक्त करने के लिए बड़ा कदम, ये कंपनी ला रही है पहली इलेक्ट्रिक कार

शुरूआत से ही विवादों में था डैम

Kamal Nath to visit Karam Dam: दरअसल, 305 करोड़ की लागत से बना यह डैम पहली बारिश भी झेल नहीं सकी। ये डैम अभी लीकेज के चलते चर्चा में है, लेकिन टेंडर में गड़बड़ी के चलते भी ये सुर्खियों में रहा है। इस प्रोजेक्ट के टेंडर में गड़बड़ी की जांच अब EOW कर रही है। सरकार ने इसी साल मार्च में ये माना था कि इस डैम प्रोजेक्ट के टेंडर में गड़बड़ी हुई है। एक सवाल के जवाब में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने 10 मार्च 2022 को विधानसभा में गड़बड़ी की बात स्वीकार की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें