Special train will run for Maihar Mata's darshan: रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन

माता शारदा के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं मैहर? रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन, देखिए पूरी सूची

Special train will run for Maihar Mata's darshan: माता शारदा के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं मैहर? रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन, देखिए पूरी सूची

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 26, 2022/1:07 pm IST

Special train will run for Maihar Mata’s darshan: भोपाल। आज से शारदीय नवरात्रि की शुरूआत हो चुकी है। जिसे देखते हुए रेल प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। मैहर माता के दर्शन करने जाने वालों के लिए खुशखबरी है। बता दें अब मैहर के लिए भोपाल से 4 नवरात्र स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। इसी के साथ 16 ट्रेन के स्टॉप भी शुरू किया गया है। ये चारों स्पेशल ट्रेन रानी कमलापति से रीवा तक चलेगी। जो कि विदिशा, बीना, सागर, दमोह, कटनी, मैहर, सतना और रीवा से होते हुए जाएगी। मां शारदा नवरात्रि मेला के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। बता दें कि ये ट्रेन नवरात्रि के पहले दिन यानी आज से ही शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें- 5वीं और 8वीं क्लास के बच्चों के लिए खुशखबरी! नहीं भरना पड़ेगी बोर्ड एग्जाम की फीस, विभाग ने जारी किया आदेश

16 ट्रेनों का अस्थाई स्टॉपेज

Special train will run for Maihar Mata’s darshan: मां शारदा के भक्तो के लिए अच्छी खबर है। आज से शारदेय नवरात्र शुरू होने वाले हैं। इस दौरान लाखों श्रद्धालु मैहर में माता के दर्शनों के लिए जाते हैं। यहां प्रसिद्ध मेला भी आयोजित होता है। जिसमें आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को आवागमन में दिक्कत न हो, इसे देखते हुए रेलवे ने विशेष इंतजामों के तहत यहां से गुजरने वाली 16 ट्रेनों के अस्थाई स्टापेज की योजना बनाई है। ये ट्रेनें दो से पांच मिनट का ठहराव लेकर चलेंगी। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक 26 सितंबर से 9 अक्टूबर तक अप-डाउन की 16 ट्रेनें चलेंगी। इनमें से लगभग सभी ट्रेनें भोपाल रेल मंडल के भोपाल, रानी कमलापति, इटारसी, बीना और संत हिरदाराम नगर स्टेशन से होकर गुजरती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें