8000 rupess per month

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! हर महीने 8000 रुपए देने जा रही सरकार, साथ ही मिलेगी ट्रेनिंग, ऐसे उठाएं योजना का लाभ

8000 rupess per month सरकार पढ़ाई पूरी करने के बाद बेरोजगारों को हर महीने 8 हजार रुपए देगी सरकार

Edited By :   Modified Date:  March 24, 2023 / 02:27 PM IST, Published Date : March 24, 2023/1:48 pm IST

8000 rupess per month: भोपाल। चुनावी साल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक के बाद एक मास्टर स्ट्रोक खेलते जा रहे हैं। लाडली बहना योजना के बाद सीएम ने दूसरा दांव युवाओं पर खेला है। सीएम ने युवा कौशल कमाई योजना का ऐलान किया है। इसके तहत युवाओं को नौकरी लगने तक ट्रेनिंग के लिए 8 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे।

8000 rupess per month: इस योजना का फायदा 29 साल तक के वोटर्स मिलेगा, जिनकी संख्या 1 करोड़ 40 लाख से ज्यादा है। यदि बेरोजगारों के आंकड़े देखें तो शिक्षित बेरोजगार 37 लाख से ज्यादा हैं। सीएम शिवराज ने कहा है कि मध्य प्रदेश शासन की नौकरियों में एक साल में जितने चाहे फॉर्म भरें, फीस एक बार ही लगेगी।

8000 rupess per month: चुनाव से तीन महीने पहले ही युवाओं को यह राशि मिलने लगेगी। तीन महीने में कितने युवा बीजेपी सरकार को दोबारा चुनते हैं यह तो नतीजे ही बताएंगे। इस योजना के तहत प्रदेश के युवाओं को 8 हजार रुपए महीना मिलेगा। इसकी शुरूआत 1 जुलाई 2023 से होने जा रही है।

8000 rupess per month: मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना का लाभ लाभ उन युवाओं को मिलेगा जिनकी पढ़ाई पूरी हो गई है, लेकिन नौकरी नहीं लगी है। उद्योगों के साथ-साथ सर्विस सेक्टर,समेत सभी सेक्टर में युवाओं को ट्रेनिंग दिलवाने का काम सरकार करेगी।

8000 rupess per month: योजना के तहत योजना के अंतर्गत जितने भी युवा ट्रेनिंग करेंगे उनको ट्रेनिंग के दौरान आठ हजार रुपये महिना दिया जाएगा. युवाओं को इलेक्ट्रॉनिक, इंजीनियरिंग, मार्केटिंग, होटल मैनेजमेंट, आईटी, बैंकिंग, सीए, सीएस, मीडिया, कला, कानून सहित और भी क्षेत्रों में ट्रेनिंग दिलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- परिजनों ने लगाई डांट तो नाबालिग छात्रा ने लगाई छलांग, अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत

ये भी पढ़ें- 2 लाख से ज्यादा युवाओं को लोन देने जा रही सरकार, इस तरह उठा पाएंगे लाभ

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers