Student punished for saying Bharat Mata ki Jai

भारत माता की जय बोलने पर विद्यार्थी के साथ दुर्व्यवहार, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने जांच करने के साथ कही ये अहम बात

Student punished for saying Bharat Mata ki Jai Medical Education Minister said this important thing with investigation

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 4, 2022/1:42 pm IST

Student punished for saying Bharat Mata ki Jai भोपाल: मध्य प्रदेश के गुना के क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रगान के बाद “भारत माता की जय बोलने पर” नाबालिग स्टूडेंट को पनिशमेंट दिया गया, मामला सामने आने के बाद अभिभावकों का गुस्सा फूटा। अभिभावक संघ और सामाजिक संगठनों ने मिलकर इसका जमकर विरोध किया। स्कूल के सामने जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला। आज शुक्रवार के दिन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान सामने आया हैं। जिसमें वे अराजकता को लेकर बात कह रहे हैं।

Read More: सीएम के करीबी विधायकों और कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम ने दी दिबश, राज्य में मची खलबली 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कही ये बात 

Student punished for saying Bharat Mata ki Jai चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का विद्यार्थी के भारत माता की जय बोलने पर मारने को लेकर बयान आया हैं। जिसमें वे कह रहे हैं कि, इस तरह की अराजकता सहन नहीं किया जाएगा। इस मामले की पूरी बारीकी से जांच की जाएगी। जिसके बाद आरोपी सामने आने पर उस पर कार्रवाई की जाएगी। आगे मंत्री ने कहा कि यदि कोई हरकत स्कूल प्रशासन द्वारा की गई होगी तो, उनपर कार्रवाई की जाएगी।

Read More: जंजीर में जकड़े युवक की मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर, खाने की जगह दी जा रही सजा

ये है पूरा मामला

Student punished for saying Bharat Mata ki Jai मध्यप्रदेश के जिला गुना में बीते दिन क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में राष्ट्रगान के बाद “भारत माता की जय बोलने पर” नाबालिग स्टूडेंट को पनिशमेंट दिया गया। जिसके बाद विद्यार्थियों के माता पिता ने पुलिस में जाकर इसकी रिपोर्ट की साथ ही साथ स्कूल का लाइसेंंस रद्द करने की मांग की गई हैं। पुलिस ने मामले की जांच करना शुरू कर दिया हैं। मामले को लेकर स्कूल प्रबंध का भी बयान सामने आया हैं। जिसमें कह रहे हैं कि  हम भी इसी देश के रहने वाले हैं भला ऐसा क्यों कहेंगे। वहीं छात्र ने मामले के बारे में बताते हुए कहा है कि उसे इस तरह भारत माता की जय बोलने पर पनिशमेंट दिया गया है। उसने खुद के साथ हुई आपबीती खुद ने सुनाई है। इधर पुलिस का एक्शन भी सामने आया है उन्होंने सिटी कोतवाली थाने में एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Read More: विधवा चाची पर गंदी नजर रखता था भतीजा, चाय में नशीली चीज पिलाकर लूट ली इज्जत, वीडियो बनाकर किया अपलोड