MP Vidhansabha Election 2023: प्रदेश में ये पार्टी करने जा रही धमारेदार एंट्री

प्रदेश में ये पार्टी करने जा रही धमाकेदार एंट्री, विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस को देगी कड़ी टक्कर

MP Vidhansabha Election 2023: प्रदेश में ये पार्टी करने जा रही धमारेदार एंट्री, विधानसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस को देगी कड़ी टक्कर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : September 14, 2022/6:07 pm IST

MP Vidhansabha Election 2023: भोपाल। नगरीय निकाय चुनाव के जरिए मध्यप्रदेश की राजनीति में धमाकेदार एंट्री करने वाली अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने सक्रियता बढ़ानी शुरु कर दी है। दिल्ली के बाद पंजाब में मिली जोरदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी के प्रति मध्यप्रदेश में भी सकारात्मक स्थिति देखी जा रही है। बड़ा कारण लोग आम आदमी पार्टी को विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। इस सब से उत्साहित आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश में वॉलिंटियरिंग शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- चरित्र पर शक के चलते पति ने किया ऐसा काम, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

प्रत्याशियों के लिए तलाश जारी

MP Vidhansabha Election 2023: मौजूदा समय में प्रदेशभर में पार्टी के 60 हजार कार्यकर्ता रजिस्टर्ड हो चुके हैं। अब तीन लाख कार्यकर्ताओं के रजिस्ट्रेशन का अभियान शुरू किया जा रहा है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने सभी 230 विधानसभा सीटों पर अच्छी छवि वाले और उच्च शिक्षित प्रत्याशियों की भी तलाश में जुट गई है। हाल ही में प्रदेश में हुए नगरीय निकाय चुनावों सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की रानी अग्रवाल महापौर बनी हैं। यहां पर पांच पार्षद भी इसी पार्टी के हैं।

ये भी पढ़ें- सूदखोर कर रहा था महिला से ऐसी मांग, टेंशन में आकर महिला ने उठाया ये कदम

नगर निगम चुनाव में मिली अच्छी जीत

MP Vidhansabha Election 2023: प्रदेशभर में 45 पार्षद नगर निगम और नगर पालिकाओं में आम आदमी पार्टी से ही जीते हैं। करीब 90 सीटों पर पार्षद पद में दूसरे नंबर पर आप ने जीत दर्ज की है। भोपाल और बैरसिया में भी तीन वार्डों में आप प्रत्याशी दूसरे पायदान पर आए हैं। इन परिणाम ने आम आदमी पार्टी में एक नई ऊर्जा भर दी है। हालांकि बीजेपी और कांग्रेस आम आदमी पार्टी को चुनाव में चुनौती नही मान रही है लेकिन आप की वॉलिंटियर मैपिंग प्लानिंग दोनो के लिए चुनौती बन सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें