Vishwas Sarang blame on Congress during Ambedkar Jayanti

विश्वास सारंग बोले- बीजेपी हमेशा अंबेडकर का अनुसरण करती है जबकि कांग्रेस…

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : April 14, 2022/7:08 pm IST

भोपाल । मध्य प्रदेश में अंबेडकर जयंती पर सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी और कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी क्रम में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा अंबेडकर का अनुसरण किया है, जबकि कांग्रेस ने अंबेडकर को हमेशा नीचे दिखाने का काम किया है। अंबेडकर नेहरू गांधी के टारगेट पर रहते थे। कांग्रेस ने अंबेडकर को कभी आगे बढ़ने नहीं दिया।

वहीं महू में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बाबा साहेब को नमन करते हुए  हुए कई घोषणाएं की।  डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद मंच से  कहा कि बाबा साहेब के अनुयायियों के लिये एक धर्मशाला बनेगा। वहीं भोपाल में भारत रत्न  बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह में कहा कि बाबा साहेब ने अपमान झेला, याचनाएँ सही, लेकिन भारत को जीने का आधार दिया।

Read more :  ‘कलेक्टर को तमाचा मारने के बाद चमक जाती थी राजनीति’, बीजेपी सांसद ने फिर दिया विवादित बयान 

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा आरोप लगाया कि कांग्रेस ने बाबा साहब के साथ षड़यंत्र किया ताकि वो चुनाव जीतकर संसद में ना जा पाए। ये बात पूरे देश को जाननी जरूरी है। समानता का अधिकार दिलाने वाले के साथ कांग्रेस ने गलत किया।

Read more :  अब XE वैरिएंट से हड़कंप.. चौथी लहर लेकर लौट रहा कोरोना, कई राज्यों फिर बढ़ रहे मरीज, केंद्र ने किया अलर्ट 

CM शिवराज ने ऐलान किया कि बाबा साहब के पंच तीर्थ को CM तीर्थ दर्शन में  शामिल किया जाएगा। डॉ. भीमराव रोजगार योजना 1 लाख के छोटे लोन के लिए शुरू की जाएगी । रोजगार के लिए ऋण की गारंटी सरकार देगी। 22 लाख बच्चों को आज छात्रवृत्ति दिया जा रहा है।

Read more : आज चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, बन रहे धन लाभ के योग, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल 

इस दौरान मंत्री मीना सिंह, स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी, मंत्री तुलसी सिलावट, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे। दूसरी ओर महू में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में बाबा साहेब की सबसे बड़ी मूर्ति बनवाने की घोषणा की।