CWC's big meeting today: कौन होगा कांग्रेस का बॉस?

कौन होगा कांग्रेस का बॉस? आज हो सकता है तय, बैठक में शामिल होंगे कई दिग्गज

CWC's big meeting today: कौन होगा कांग्रेस का बॉस? आज हो सकता है तय, बैठक में शामिल होंगे कई दिग्गज, हो सकता है फैसला

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 28, 2022/10:35 am IST

CWC’s big meeting today: भोपाल। दिल्ली में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कार्यक्रम पर चर्चा होगी और तिथियों की घोषणा हो सकती है। इस बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी विदेश से वर्चुअल जुड़ेंगी। इसके अलावा मध्यप्रदेश से एक मात्र कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह इस बैठक में बतौर स्थाई आमंत्रित सदस्य जुड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- ‘ना मिलो हमसे ज्यादा कहीं…’ और इस तरह 55 साल के शख्स को दिल दे बैठीं 18 की मुस्कान

 चुनाव के शेड्यूल पर होगी चर्चा

CWC’s big meeting today:  CWC की ये बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि ये ऐसे समय पर हो रही है जब पार्टी के दो दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा कांग्रेस छोड़ चुके हैं। बता दें कि CWC कांग्रेस की सर्वोच्च निर्णायक संस्था है। सूत्रों के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी की बैठक का एजेंडा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के शेड्यूल पर चर्चा होना है।

ये भी पढ़ें- ‘न देंखें भारत-पाकिस्तान का मैच…’ NIT प्रबंधन ने छात्रों को दिया निर्देश, जानिए क्यों?

मिल सकता है नया अध्यक्ष

CWC’s big meeting today:  वर्चुअल बैठक आज 28 अगस्त 2022 को दोपहर 3:30 बजे होने जा रही है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के अनुसार अंतिम शेड्यूल घोषित होने के बाद 25-30 दिनों में अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। ऐसे में पार्टी को जल्द ही नया अध्यक्ष मिलने की संभावना है। ऐसा माना जा रही है कि आज की यह बैठक पार्टी के लिए बहुत अहम मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2022: भारत के इस शहर में है देश का सबसे बड़ा गणेश मंदिर, दर्शन करने दूर-दूर से आते हैं भक्त

उठ सकता है इस्तीफे का मुद्दा

CWC’s big meeting today:  गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे ने देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की चिंता बढ़ा दी है। आज पार्टी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। इस बैठक में ‘जी-23’ के आनंद शर्मा जैसे नेता आजाद के इस्तीफे का मुद्दा भी उठ सकता हैं। विपक्षी दल अपने नए अध्यक्ष के चुनाव की तैयारी में भी जुटी हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें