Today News Live Update 18 December
LIVE NOW

Today News Live Update 18 December: लोकसभा में हंगामे को लेकर सांसदों पर एक्शन, अधीर रंजन समेत 47 सांसद किए गए सस्पेंड

Today News Live Update 18 December: लोकसभा में हंगामे को लेकर सांसदों पर एक्शन, अधीर रंजन समेत 47 सांसद किए गए सस्पेंड

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2023 / 04:24 PM IST, Published Date : December 18, 2023/8:04 am IST

Today News Live Update 18 December: 33 MP Suspended from Lok Sabha: नई दिल्ली। लोकसभा में हंगामा करने के लिए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी समेत विपक्ष के कई सांसदों को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड किया गया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोमवार को अधीर रंजन चौधरी सहित विपक्ष के 33 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया। इन सांसदों को सस्पेंड करने का प्रस्ताव संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने पेश किया था, जिसे बाद में ध्वनिमत से मंजूर कर लिया गया। इससे पहले विपक्ष के कुल 14 सांसदों को सस्पेंड किया गया है। इस तरह देखा जाए तो इस सत्र में विपक्ष के अब तक कुल 47 सांसदों को सस्पेंड किया चा चुका है। आपको बता दें​ कि 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले पर विपक्षी सांसद लगातार सदन में विरोध कर रहे हैं।

 

 

भोपाल। मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मंगलवार को मंत्रिमंडल में 18 से 20 मंत्री शपथ ले सकते हैं। सीनियर बीजेपी विधायक प्रह्लाद पटेल मंत्री बनेंगे। इसके अलावा कैलाश विजयवर्गीय, गोपाल भार्गव का भी मंत्री बनना तय है। बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में 18 से 20 मंत्री शपथ ले सकते हैं और खास बात यह है मंत्रिमंडल में केंद्रीय से मध्यप्रदेश चुनाव लड़ने आए सांसदों को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

मध्‍यप्रदेश की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र आज सोमवार से शुरू हो गया है। नवगठित विधानसभा का पहला सत्र पिछली बार से अलग है। कई बड़े और चर्चित चेहरे चुनाव हारने के चलते सदन में नहीं दिखाई देंगे। वहीं कुछ दिग्गज नेता पहली बार विधानसभा सदन के सदस्य के रूप में बैठे हैं। विधानसभा सत्र से पहले प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई। तो वहीं दिल्ली में मध्यप्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अंतिम चर्चा हुई। हालांकि नाम तय हो गए लेकिन अंतिम मुहर लगना बाकी है।

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में डॉ मोहन यादव ने सीएम पद की शपथ ले ली है। अब बारी है तो मंत्रिमंडल की। बताया जा रहा है कि डॉ मोहन यादव मंत्रिमंडल के नाम लगभग तय हो गए हैं। आज सुबह राजधानी दिल्ली में फिर बैठक होगी, जिसमें नामो पर अंतिम मुहर लगेगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, जे पी नड्डा ने नाम लगभग तय किए  हैं। कल देर रात तक जेपी नड्डा के घर में बैठक चली। बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, सीएम डॉ मोहन यादव, वीडी शर्मा, हितानन्द मौजूद रहे। वहीं, राज्यपाल के कार्यक्रम में भी बदलाव देखा गया है। आज शाम 4 बजे भोपाल आएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp