Yuvao ko milenge -810 thousand rupees

युवाओं को हर महीने मिलेंगे 8000 से 10,000 रुपए, प्रदेश सरकार की बड़ी घोषणा, यहां देखें पूरी जानकारी

Yuvao ko milenge 8-10 thousand rupees एमपी में मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना के तहत हर महीने युवाओं को मिलेंगे 8 से 10 हजार रुपए

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2023 / 12:37 PM IST, Published Date : May 17, 2023/12:37 pm IST

Yuvao ko milenge 8-10 thousand rupees: भोपाल। राजधानी भोपाल में आज सीएम की अध्यक्षता में विशेष कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान कैबिनेट ने युवाओं के लिए बड़ा फैसला लिया है। बैठक खत्म होने के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने युवाओं के लिए विशेष योजना शुरू करने जा रही है जिसके तहत युवाओं को हर महीने 8 हजार से 10 हजार रुपए दिए जाएंगे। युवाओं को सीखो और कमाओ योजना के तहत ये पैसे दिए जाएंगे।

इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रोसेस

Yuvao ko milenge 8-10 thousand rupees: मंत्री मिश्रा ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि आज की बैठक में मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना के तहत सीखो कमाओ योजना पर चर्चा हुई। युवाओं को सीखने के दौरान 8 हजार से 10 हजार रु तक की राशि मिलेगी। 7 जून से इस योजना के लिए संस्थाओं का पंजीकरण किया जाएगा। 15 जून से युवाओं का पंजीकरण होगा। 31 जुलाई को युवाओ का अनुबंध हो जायेगा। इसके बाद 1अगस्त से राशि मिलना शुरू हो जायगी। अभी पोर्टल निर्माण की प्रक्रिया शुरु हो जायेगी।

ये शिवराज सरकार का ऐतिहासिक निर्णय

Yuvao ko milenge 8-10 thousand rupees: नरोत्तम मिश्रा ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के लिए किसी प्रकार की कोई सीमा नहीं है। जो युवा पात्र होंगे उन्हें इसका लाभ दिया जाएगा। कमलनाथ ने युवाओं को झुनझुना दिया और ढोर चराने की ट्रेनिंग दी थी। यह शिवराज सरकार का ऐतिहासिक निर्णय है। बेरोजगारी भत्ता समस्या स्थाई निदान नहीं है। जो बेरोजगार है उन्हें यह राशि दी जाएगी। ITI स्नातक ग्रेजुएट यह सभी युवाओं के लिए बेहतर अवसर है।

ये भी पढ़ें- इलाज कराने आई युवती के साथ डॉक्टर ने किया ऐसा घिनौना काम, सहेली ने भी दिया पूरा साथ, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें- झुग्गी बस्ती पहुंचे राहुल गांधी ने महिलाओं से पूछा ऐसा सवाल कि मायूस हो गईं महिलाएं, कहा हमें है इस बात का डर

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें