Big decision taken in CM Shivraj cabinet

शिवराज कैबिनेट का बड़ा फैसला, प्रदेश के हर जिले में निकलेगी विकास यात्रा, इन अहम प्रस्तावों को भी मिली मंजूरी

1 फरवरी से 15 फरवरी तक पूरे प्रदेश में विकास यात्राएं निकाली जाएंगी। Big decision taken in CM Shivraj cabinet

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : December 20, 2022/8:43 pm IST

Big decision taken in CM Shivraj cabinet : भोपाल। ​सीएम शिवराज की केबिनेट बैठक में आज कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज ने मंत्रिमंडल में यह विशेष जानकारी दी कि राजधानी में 1 फरवरी से 15 फरवरी तक पूरे प्रदेश में विकास यात्राएं निकाली जाएंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियो को यह निर्देश दिए कि विकास यात्राओं में मंत्रियो के दौरे ज्यादा से ज्यादा हों।

Read more: New Business Idea: मात्र 10 हजार रुपये में शुरू करें ये 8 शानदार बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई 

इस दौरान मंत्री विधायक, सांसद अपने क्षेत्र में लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सीएम शिवराज ने केबिनेट की बैठक में मंत्रियों को यह निर्देश दिए है। इसके अलावा राज्य सरकार आने वाले दो साल में सरकारी भवनों में संचालित 31 हजार 425 आंगनबाड़ी केंद्रों को रोशन करेगी। इन केंद्रों में बिजली कनेक्शन लेने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग ने सरकार से 80 करोड़ रुपये मांगे हैं।

Read more: देसी भाभी ने ‘सर से सरकता जाए दुपट्टा’ गाने पर मटकाई जबरदस्त कमर’ सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Big decision taken in CM Shivraj cabinet : इस प्रस्ताव को केबिनेट ने मंजूरी देकर अपनी बैठक समाप्त की। आपको बता दें कि 1 फरवरी से 15 फरवरी तक प्रत्येक जिले में विकास यात्रा निकलेगी। सरकारी भवनों में संचालित 31 हजार 425 आंगनबाड़ी केंद्रों को रोशन करने 80 करोड़ मंजूर किसानों बड़ी राहत मिली है। मध्य प्रदेश पेयजल परिक्षण अधिनियम 2022 को मंजूरी मध्य प्रदेश सहकारी सोसायटी संसोधन अधिनियम 2023 को मंजूरी दे दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें