The gates of the dam can open: राजधानी में बारिश का दौर लगातार जारी है।

राजधानी की कोलांस नदी खतरे के निशान के पास, खुल सकते है बांध के और गेट, जलमग्न हुआ शहर

The gates of the dam can open: राजधानी में बारिश का दौर लगातार जारी है। कलियासोत और भदभदा बांध के आधे गेट और खुलने की संभावना हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 25, 2022/10:33 am IST

The gates of the dam can open: भोपाल। राजधानी में बारिश का दौर लगातार जारी है। लगातार बारिश के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। तो वहीं राजधानी की लाइफ लाइन कहे जाने वाला बड़ा तालाब भी लाबालब भर चुका है। जिसके चलते भोपाल के कलियासोत और भदभदा डैम के गेट खोले गए है। आपको बता दें कि पिछले 46 घंटे से भदभदा बांध का 1 गेट खुला हुआ है। तो वहीं कलियासोत डैम के तीन गेट भी पिछले 19 घंटे से खुले हुए है। राजधानी की एक और नदी, कोलांस नदी भी खतरे के निशान के पास पहुंच गई है। जिसे देखते हुए दोपहर को फिर से बांध के गेट खुल सकते हैं। कलियासोत और भदभदा बांध के आधे गेट और खुलने की संभावना हैं।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें- सावन का दूसरा सोमवार, ‘चंद्रमौलेश्वर’ रूप में बाबा महाकाल देंगे भक्तों को आशीर्वाद

The gates of the dam can open: रुक-रुककर हो रही बारिश के चलते नदी और तालाबों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते भोपाल स्थित बांध के गेट खोले गए है। लेकिन लगातार बारिश के चलते जल स्तक खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है। जिसे देखते हुए आज कई बांधों के गेट फिर से खुल सकते है। कल ही भदभदा और कलियासोत डैम के गेट खुलने से भोपाल के कई निचले इलाकों में पानी भरा गया। घरों में पानी भराने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं प्रशासन भी लगातार मानिटरिंग कर सुविधा मुहैया करने में लगा हुआ है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

IBC24 Food से मुफ्ते में जुड़ने के लिए  Click करें- IBC24 Food Channel