MPPSC: आयु में छूट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा ऐलान, अब इस उम्र तक

MPPSC: आयु में छूट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा ऐलान, अब इस उम्र तक उम्मीदवार दे सकेंगे परीक्षा

Chief Minister Shivraj's big announcement regarding age in MPPSC: आयु में छूट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा ऐलान, अब इस उम्र तक....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 19, 2022/12:26 pm IST

भोपाल। MPPSC Latest News : मध्यप्रदेश सरकार ने लोक सेवा आयोग को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सरकार के इस ऐलान से MPPSC उम्मीदवारों को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एमपीपीएसी के उम्मीदवारों के आयु सीमा में छूट को लेकर बड़ा ऐलान किया है। सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि “COVID-19 के चलते PSC की परीक्षाएं न होने पर आवेदन के जो पात्र युवा आयु सीमा पार कर गए हैं, उनके साथ न्याय हो सके, इसलिए उनकी मांगों के आधार पर PSC की परीक्षा में केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का फैसला हम कर रहे हैं।”

 

Read More : 3 नक्सलियों ने पूर्व सरपंच पर चलाई गोली, दहशत में लोग, जांच में जुटी पुलिस

सीएम शिवराज ने मान ली उम्मीदवारों की बात

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बीते साल कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण PSC की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। इस कारण इस साल परीक्षा न दे पाने वाले कई उम्मीदवार ओवरएज के कारण बाहर हो गए। इसके बाद से उम्मीदवारों द्वारा लगातार सीएम ने आयु सीमा में रियायत बरतने को लेकर मांग की जा रही थी, जिसे आज सीएम शिवराज सिंह ने मान लिया है और इसमें छूट देने का फैसला किया है। इसके अनुसार हाल ही में कई परीक्षाओं के नए नोटिफिकेशन जारी किए गए है, जिसमें उम्मीदवारों को लाभ मिलेगा।

Read More  : Edible Oil Price: जनता को मिली बड़ी राहत! सस्ता हुआ खाने का तेल, यहां 70 रुपये में मिल रहा Mustard Oil

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers