मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए |

मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए

मोदी के ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए

:   Modified Date:  January 27, 2023 / 03:37 PM IST, Published Date : January 27, 2023/3:37 pm IST

भोपाल, 27 जनवरी (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विद्यार्थियों से संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ में 100 छात्रों और शिक्षकों के साथ यहां अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

‘परीक्षा पे चर्चा’ वार्षिक संवाद के छठे संस्करण के दौरान छात्रों के सवालों का जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि छात्रों को अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करनी चाहिए। इसके अलावा मोदी ने परीक्षाओं में अनुचित प्रथाओं के इस्तेमाल के खिलाफ भी दृढ़ता से बात की।

चौहान और छात्रों को ध्यान से प्रधानमंत्री की बातें सुनते देखा गया। कार्यक्रम के बाद चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री जी, ‘परीक्षा पे चर्चा 2023’ में आपके द्वारा विद्यार्थियों के मार्गदर्शन से न केवल बच्चों का तनाव दूर हुआ है, बल्कि आत्मविश्वास में भी अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। आपके स्नेहिल मार्गदर्शन के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।’’

चौहान ने आगे लिखा, ‘‘मेरे बेटे-बेटियों, आप अपनी स्वाभाविक प्रतिभा का प्रकटीकरण कीजिये। आनंद और प्रसन्नता से परीक्षा में भाग लेंगे, तो मुझे लगता है कि परिणाम बहुत बेहतर आयेंगे। मैं आपको परीक्षा के लिए अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।’’

‘‘परीक्षा पे चर्चा’’ में भाग लेने के लिए इस वर्ष रिकॉर्ड 38 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के अनुसार, छात्रों का पंजीकरण पिछले साल की तुलना में कम से कम 15 लाख अधिक है।

भाषा रावतरावत रावत संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers