Madhya Pradesh News, mahakal news, ujjain news

Shivraj in Mahakal temple:बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे सीएम शिवराज, प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए की पूजा

Written By :   Modified Date:  September 4, 2023 / 02:59 PM IST, Published Date : September 4, 2023/2:25 pm IST

Madhya Pradesh News:उज्जैन। मध्य प्रदेश में इस बार सामान्य से बहुत कम बारिश हुई है। कई इलाकों में तो बारिश 40% फीसदी तक कम हुई है। अब पुन:वर्षा का क्रम शुरू हो इसके लिए ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में भादौ मास के पहले सोमवार को महारुद्राभिषेक अनुष्ठान किया जा रहा है। जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। महाकाल की महापूजा कर भगवान से अच्छी बारिश की प्रार्थना की है।

यह भी पढ़ेंः IAS Divya Mittal fairwell: आज तक नहीं देखी होगी ऐसी विदाई, IAS को फेयरवेल देने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल 

Shivraj in Mahakal temple:इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत में प्रदेश के लोगों से भी की वर्षा के लिए पूजा करने अपील की है। और साथ ही उन्होंने आगे कहा जो जिस भी गांव में है। वो वहां कि परंपरा का निर्वाह करते हुए सभी लोग प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए पूजा करें। साथ ही प्रदेश के किसानों को यह भरोसा दिलाया है कि किसानों की सेवा में कोई कमी नही आएगी। बांधों से पानी छोड़कर फसलों को बचाने का भी पूरा प्रयास किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Raipur News: कचरा नहीं हटने से खतरा बढ़ने की आशंका, अभी भी बड़ी संख्या में प्लास्टिक कचरे के बीच खाना खा रहे मवेशी 

बिजली के संकट को किया जाएगा दूर

Shivraj in Mahakal temple:सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में हो बिजली कटौती और इसके संकट को लेकर कहा कि सरकार बिजली संकट से निपटने का प्रयास कर रही है। मै प्रदेश के लोगों से यह अपील करता हूं कि प्रदेशवासी अनावश्यक बिजली को बिजली खर्च ना करें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें