CM Shivraj will release first installment of 'Ladli Laxmi' scheme

प्रदेश की लाड़लियों को सीएम शिवराज देंगे बड़ी सौगात, जारी करेंगे ‘लाड़ली लक्ष्मी’ योजना की पहली किश्त

CM Shivraj will release first installment of 'Ladli Laxmi' scheme : प्रदेश की लाड़लियों को सीएम शिवराज देंगे बड़ी सौगात, जारी करेंगे 'लाड़ली लक्ष्मी' योजना की पहली किश्त

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 2, 2022/8:14 am IST

भोपाल। Ladli Laxmi Scheme 2.0 : मध्यप्रदेश इन दिनों अपना 67वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली लक्ष्मी उत्सव को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि आज पूरे प्रदेश में ड़ली लक्ष्मी उत्सव मनाया जाएगा। सीएम शिवराज लाड़ली लक्ष्मी 2.0 की लॉन्चिंग करेंगे। इसके साथ ही आपको बता दें की लॉन्चिंग के बाद सीएम शिवराज उच्च शिक्षा के लिए लाड़लियों को पहली किश्त जारी करेंगे।

Read More : विस्फोटक हमले में 5 पुलिसकर्मियों की दर्दनाक मौत, राष्ट्रपति ने किया आपातकाल का ऐलान

मिली जानकारी के अनुसार आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की लाड़लियों को बड़ी सौगात देने वाले हैं। आज लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के दौरान सीएम शिवराज 12,500 रुपए की पहली किश्त जारी करेंगे। बता दें सरकार की तरफ़ से 25 हज़ार रुपए की किश्त की जारी की जाती है। आज के उत्सव में 1437 बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहन राशि का वितरण किया जाएगा।

Read More : Twitter पर ब्लू टिक के लिए अब चुकाने होंगे इतने रुपये, Elon Musk के इस ट्वीट ने मचाई खलबली

आज प्रदेश में हो रहे लाड़ली लक्ष्मी के भव्य कार्यक्रम में प्रदेश भर से लाड़ली लक्ष्मी शामिल होंगी। बताया गया कि भोपाल के रवींद्र भवन में दोपहर 2:30 बजे से राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। स्थापना दिवस महोत्सव के प्रदेश में एक हफ़्ते कार्यक्रम जारी रहेंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें