5 policemen died in explosive attack, emergency declared

विस्फोटक हमले में 5 पुलिसकर्मियों की दर्दनाक मौत, राष्ट्रपति ने किया आपातकाल का ऐलान

5 policemen died in explosive attack, emergency declared : साउथ अमेरिका में एक बार फिर कैदियों का आतंक देखने को मिल रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : November 2, 2022/7:40 am IST

नई दिल्ली। 5 policemen died in explosive attack : साउथ अमेरिका में एक बार फिर कैदियों का आतंक देखने को मिल रहा है। यहां कैदियों को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने के दौरान एक विस्फोटक हमले में इक्वाडोर के कम से कम पांच पुलिस अधिकारियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। इस हमले के बाद इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने दो प्रांतों में आपातकाल की स्थिति की घोषणा की है।

Read More : Twitter पर ब्लू टिक के लिए अब चुकाने होंगे इतने रुपये, Elon Musk के इस ट्वीट ने मचाई खलबली

राष्ट्रपति ने कही ये बात

एक रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने इस घटना के लिए ड्रग गैंग को दोषी ठहराया है। राष्ट्रपति के मुताबिक, ग्वायाकिल और एस्मेराल्डास में कल रात और आज के बीच जो हुआ, वह स्पष्ट रूप से उनकी सोच को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि हम इन लोगों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करेंगे। जिससे इस बढ़ती हिंसा पर रोक लगाई जा सके।

Read More : केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- मुझे जो बुरा-भला कहा है उसे लेकर….

इन दो राज्यों में आपातकाल का ऐलान

इक्वाडोर के राष्ट्रपति ने ग्वायाकिल और एस्मेराल्डा प्रांतों में आपातकाल की स्थिति घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि दोनों प्रांतों में सुरक्षा बल अभियान तेज करेंगे और स्थानीय समय के अनुसार रात 9 बजे से कर्फ्यू लागू हो जाएगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers