MP Weather Update : एमपी में बदला मौसम का मिजाज..! कई जिलों में सर्द हवाओं का कहर, बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका..

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है।

  •  
  • Publish Date - November 26, 2023 / 06:44 AM IST

MP Weather Update : भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है। इस बीच ठंड की दस्तक भी अब प्रदेश में हो गई है। प्रदेश के कई शहरों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद अब सुबह और शाम को ठंड महसूस होने लगी है। शनिवार को न्यूनतम तापमान में एक बार फिर वृद्धि दर्ज हुई। शनिवार को प्रदेश का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया, इस सीजन में ऐसा पहली बार हुआ है कि तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया है।

read more : Mann Ki Baat : आज पीएम मोदी करेंगे ‘मन की बात’, दिव्यांगजन भी सुनेंगे प्रधानमंत्री के Mann Ki Baat

MP Weather Update : मौसम विभाग ने रविवार को भी प्रदेश की कई जिलों में बारिश होने का अनुमान चलाया है इंदौर भोपाल नर्मदा पुरम संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ जिलों में बादल भी छाए रह सकते हैं कुछ स्थानों में ओले गिरने की भी आशंका है। इसके बाद 29 नवंबर से मौसम साफ हो सकता है इसके बाद दिन के तापमान में भी गिरावट आने के कारण ठंड का दौर शुरू हो जाएगा।

मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि अरब सागर से नमी मिलने के कारण मौसम बदलेगा और खरगोन और खंडवा में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, रविवार को भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम संभाग की जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने का अनुमान है। भोपाल, उज्जैन, इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन सहित कई शहरों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं, जबकि 26 से 28 नवंबर तक जबलपुर संभाग के जिलों में भी कहीं बारिश होने के आसार हैं।

 

इन जिलों में बारिश के आसार

जानकारी के अनुसार 26 नवंबर यानि रविवार को खरगोन और बुरहानपुर के साथ ही देवास, खंडवा, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, आगर-मालवा, शाहजहांपुर, सीहोर, हरदा, नर्मदापुरम जिलों में हल्की से लेकर मध्य तक बारिश हो सकती है। वहीं, सोमवार को खरगोन बड़वानी, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा सीहोर, नर्मदापुरम, भोपाल, बैतूल, रायसेन, सागर दमोह, छतरपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा में भी हल्की बारिश हो सकती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp