MP Youth Congress Protest

Youth Congress Protest: सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरी कांग्रेस, इन मुद्दों को लेकर बोला हल्ला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP Youth Congress Protest युवा कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल हुए जीतू पटवारी, यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष BV श्रीनिवास, विक्रांत भूरिया

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 04:29 PM IST, Published Date : February 13, 2024/3:32 pm IST

MP Youth Congress Protest: भोपाल। मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस ने आज 13 फरवरी को राजधानी भोपाल में बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदेश में बेरोजगारी, हरदा हादसे, अपराध, महिला सुरक्षा को लेकर यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव करने के लिए निकले। इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के अलावा भारी संख्या में कांग्रेसियों के खिलाफ सड़क पर हल्ला बोल दिया है।

MP Youth Congress Protest: जैसे ही कांग्रेसी विधानसभा घेराव करने के लिए पीसीसी दफतर से निकले तो पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। लेकिन फिर भी अपनी मांगों को लेकर कांग्रेसी अड़े रहे। जिसके बाद जीतू पटवारी और बीवी श्रीनिवास बेरिगेड पर चढ़ गए जिसके बाद पुलिस ने इन्हे रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

MP Youth Congress Protest: आंसू गैस के गोले छोड़ने के बाद प्रदर्शनकारी तितर बितर हो गए। पुलिस फोर्स ने प्रदर्शनकारियों को रेकने के लिए रेड क्रॉस हास्पिटल के पास बेरिगेटिंग की गई थी। फिर भी कांग्रेसी झंडे लहराते हुए लगातार आगे बढ़ते रहे। जिसे रोकने के लिए पुलिस ने युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया समेत कई कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया। प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज विधानसभा में ऑनलाइन गेम पर जीएसटी लगाने वाले संसोधन बिल का भी विरोध किया।

MP Youth Congress Protest: इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, “नई सरकार बनी, उन्होंने कहा था कि हम 2 लाख नौकरियां पहले वर्ष देंगे। उन्होंने कहा हर घर रोजगार देंगे। इन्होंने ऑनलाइन जुआ लीगल कर दिया। जुए और सट्टे की सरकार सुनी है हमने? ये जुए सट्टे सी सरकार नहीं चलेगी। मध्य प्रदेश के अभिभावकों ने बच्चों के रोजगार के लिए कमल को वोट दिया जुए सट्टे खिलवाने के लिए कमल को वोट नहीं दिया। जुए सट्टे की सरकार के विरोध में युवा सड़क पर है।”

ये भी पढ़ें- GST on online games: अब ऑनलाइन गेम खेलना होगा महंगा, प्रदेश सरकार लगाने जा रही GST, प्रस्तावित हुआ पारित

ये भी पढ़ें- MP Budget Session 2024: “अगर ये संसोधन हुआ तो युवा करेंगे आत्महत्या”, विपक्ष ने इस प्रस्ताव का विरोध कर किया वॉक आउट

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें