निगम-मंडल के दावेदार..लंबा होता इंतजार! बीजेपी इन नियुक्तियों में सबको कैसे फिट करेगी? |

निगम-मंडल के दावेदार..लंबा होता इंतजार! बीजेपी इन नियुक्तियों में सबको कैसे फिट करेगी?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 23, 2021/11:43 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश में अभी भी कई राजनीतिक नियुक्तियां होनी है। सत्ता और संगठन में रिक्त पदों पर नियुक्ति को लेकर दावेदारों का इंतजार खत्म नहीं हो रहा, जिसके बाद कांग्रेस ने इस मुद्दे पर बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है। हालांकि बकाया नियुक्तियों के लिए मैराथन बैठकों का दौर जारी है।
अब सवाल ये कि आखिर क्यों रुकी हैं निगम-मंडल में नियुक्तियां और नियुक्तियों को लेकर क्या है?

Read More:  Tokyo Olympics का भव्य आगाज, पीएम मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह, कल इन खेलों में दम दिखाएंगे indian Player

सरकार बनने के बाद बीजेपी में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर इतना इंतजार पहले कभी नहीं देखा गया। हालांकि इन पदों के लिए नाम तय करने की कवायद जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की लगातार संगठन के बड़े नेताओ के साथ बैठक हो रही है। शुक्रवार को भी सीएम शिवराज और बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश की बीजेपी दफ्तर में करीब एक घंटे तक बंद कमरे में चर्चा हुई, जिसके बाद अब निगम मंडल में नियुक्तियों के जल्द एलान होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती सिंधिया के समर्थकों को एडजेस्ट करने की है।

Read More: पिता ने अपने ही 2 साल के बेटे को डुबा कर मारा, देखें मामला

सिंधिया के चार से पांच समर्थकों को निगम मंडल की कमान देने पर तकरीबन मुहर लग चुकी है। साथ ही 15 से 20 करीबियों को संगठन में जगह देने पर भी सहमति बन चुकी है! हालांकि बचे हुए राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर अदरूनी खींचतान की खबरें भी आ रही है, जिसे दूर करने और संगठन में सामंजस्य बिठाने लगातार मंथन हो रहा है। संभावना जताई जा रही है कि सितंबर में नगरीय निकाय के चुनाव हो सकते हैं। ऐसे में पार्टी कोई रिस्क लेना नहीं चाहती।

Read More: School Reopening in Chhattisgarh 2021 : छत्तीसगढ़ में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम बोले- लंबे…

एक और निगम मंडल में नियुक्तियों को लेकर बीजेपी में चिंतन मनन जारी है। दूसरी ओर इसे लेकर हो रही देरी से कांग्रेस उत्साहित है। कांग्रेस को लगता है कि बीजेपी में अनिर्णय की स्थिति उसके लिए फायदेमंद है। लिहाजा बैठकों को लेकर वो बीजेपी पर तंज कस रही है।

Read More: अब समय है कि मोदी मीडिया के दाग को मूल से मिटा दिया जाए, भास्कर समूह पर छापेमारी पर संसदीय…

राजनीति में अपेक्षाओं की कसौटी पर सत्ता को कभी सहज नहीं माना जा सकता। नेता हो या कार्यकर्ता हर कोई अपनी मंशा को लेकर उत्साहित हो, तो संगठन की चुनौती बढ़ती ही है। कुछ ऐसी ही स्थिति का सामना इन दिनों मध्य प्रदेश में बीजेपी कर रही है। राज्य में कभी भी निकाय चुनाव हो सकता है, लेकिन कार्यकर्ताओं में उत्साह नहीं है। इसकी एक वजह जिलों और मोर्चो की कार्यकारिणी गठित न होने से निराशा भी है। वहीं निगम मंडल में नियुक्ति की आस लगाए दिग्गजों की लंबी कतार है। अब बीजेपी इन नियुक्तियों में सबको कैसे फिट करती है? ये बड़ा सवाल है।

Read More: National Health Mission के संविदा स्टाफ नर्सिंग भर्ती की अंतिम सूची जारी, देखिए पूरी लिस्ट

 

 
Flowers