MP weather update: थम गया लगातार बारिश का सिलसिला

थम गया लगातार बारिश का सिलसिला, प्रदेश में खिली धूप, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम

MP weather update: थम गया लगातार बारिश का सिलसिला, प्रदेश में खिली धूप, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम, बांध के गंट हुए बंद

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : August 17, 2022/2:49 pm IST

MP weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले 4-5 दिनों से हुई भारी बारिश के बाद अब जाकर आज मौसम ने करवट ली है। फिलहाल कुछ दिनों तक प्रदेशवासियों को भारी बारिश से राहत रहेगी। दरअसल जिस वेदर सिस्टम से पिछले दिनों बारिश हुई थी वह अब आगे बढ़ गया है। जिसके बाद अगले 3 दिन तक ऐसा कोई वेदर सिस्टम एक्टिव होने की संभावना नहीं है जिसके कारण बारिश हो सकें।

ये भी पढ़ें- बारिश ने खोली दावों की पोल, राजधानी में गड्ढों में सड़क, रोजाना होते हैं हादसे

मौसम रहेगा साफ

MP weather update: मौसम केन्द्र के अनुमान के मुताबिक आज से अगले 3 दिन तक प्रदेश में कहीं भी भारी बारिश के आसार नहीं है। सिर्फ पूर्वी मप्र के कुछ हिस्सों खासतौर पर शहडोल,जबलपुर और रीवा, सागर संभाग के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल और ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में भी हल्की बूंदाबांदी के आसार है।

ये भी पढ़ें- कारम डैम मामलाः नेता प्रतिपक्ष का बीजेपी पर हमला कहा- पेटी कॉन्ट्रैक्टर की वजह से होते हैं हादसे

तीन दिन बाद फिर झमाझम

MP weather update: मध्य प्रदेश में 3 दिन बाद बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम एक्टिव हो सकता है। जिसके चलते पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। अगर बात बाढ़ प्रभावित जिलों की करें तो नीमच, रतलाम, गुना और इनके आसपास के जिलों में भी फिलहाल राहत रहेंगी। राजधानी भोपाल में सुबह से ही धूप खिली हुई है। तापमान बढ़ने के कारण लोगों को उमस का सामना भी करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- ‘हर घर तिरंगा’ अभियान खत्म होने के बाद झंडे का अपमान! पूर्व सीएम ने ट्वीट कर भाजपा पर साधा निशाना

बांधों के गेट हुए बंद

MP weather update: सुबह भोपाल में मौसम साफ है। लगातार हो रही बारिश से लोगो को राहत मिली है। बारिश कम होने की वजह से जलस्तर भी कम हुआ है। बांधों में जलस्तर कम होने के कारण कलियासोत और भदभदा डेम के सभी गेट बंद कर दिए गए है। गौरतलब है कि पिछले दिन डैम में पानी बढ़ने के कारण बांधों के गेट खोले गए थे। सेकिन बारिश का सिलसिला थमने के बाद इन सभी गेटों को बंद कर दिया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers