उड़ान से पहले 5 यात्री संक्रमित मिले, विमान में सवार होने से रोका गया, गर्भवती महिला ने अब तक नहीं ली है एक भी वैक्सीन

उड़ान से पहले 5 यात्री संक्रमित मिले, विमान में सवार होने से रोका गया, गर्भवती महिला ने अब तक नहीं ली है एक भी वैक्सीन

कोविड-19 : पांच यात्री संक्रमित मिले, इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोका गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : January 12, 2022/12:53 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 12 जनवरी (भाषा) इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को त्वरित जांच में 37 साल की गर्भवती महिला और 17 वर्षीय लड़के समेत पांच यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया।

JOIN GROUP>हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रियंका कौरव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘इंदौर-दुबई की साप्ताहिक उड़ान के हर यात्री की स्थानीय हवाई अड्डे पर रैपिड आरटी-पीसीआर जांच की जाती है। इस तय प्रक्रिया के मुताबिक आज (बुधवार) को 76 यात्रियों की जांच की गई। इनमें से दो महिलाएं, 17 वर्षीय लड़का और दो पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।’

पढ़ें- राशन कार्ड पर डीलर कम दे रहा है राशन? इन नंबर पर कॉल कर दर्ज करा सकते हैं शिकायत.. जानिए

उन्होंने बताया कि संक्रमितों में शामिल भोपाल की 37 वर्षीय महिला को छह माह का गर्भ है और चौंकाने वाली बात है कि उसने कोविड-19 रोधी टीके की एक भी खुराक नहीं ले रखी है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़: प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में छात्र-शिक्षक कोरोना पॉजिटिव, दो स्कूलों को किया गया बंद

कौरव ने बताया कि अन्य चार संक्रमित यात्री महामारी रोधी टीके लगवा चुके हैं। उन्होंने बताया, ‘‘इनमें से से दो संक्रमितों ने सिनोफार्म और फाइजर के कोविड-19 रोधी टीकों की दो-दो खुराकें सिलसिलेवार तौर पर ले रखी हैं। यानी दोनों व्यक्ति इन टीकों की कुल चार खुराकें ले चुके हैं।’’

पढ़ें- 7 साल की उम्र में हुआ लड़की होने का अहसास, जेंडर बदलकर आज रचा इतिहास.. जानिए आखिर कौन ये सेलिब्रिटी

चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि संक्रमित यात्रियों में इंदौर का एक, बड़वानी का एक और भोपाल के तीन लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया, ‘हालांकि, पांचों संक्रमितों में महामारी के लक्षण नहीं हैं। उन्हें हवाई अड्डे से वापस लौटा दिया गया है और उनके घरों में पृथक-वास में रहने की सलाह दी गई है।’ कौरव ने बताया कि इंदौर, बड़वानी और भोपाल के प्रशासन को इन यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने की जानकारी दी जा रही है।