Girl students opened front against the principal

छात्राओं ने शिक्षकों के खिलाफ खोला मोर्चा, प्राचार्य ने ऊँगली दिखाकर बच्चियों को लगाई फटकार, जानें पूरा माजरा

Girl students opened front against the principal : जिला दमोह में नगर परिषद हिंडोरिया में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 10:58 PM IST, Published Date : February 2, 2023/10:50 pm IST

Girl students opened front against the principal : दमोह। मध्यप्रदेश के जिला दमोह में नगर परिषद हिंडोरिया में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पर बड़ी संख्या में शासकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने प्राचार्य के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। छात्राओं का यह उग्र आंदोलन इतना बड़ गया कि समस्त छात्राओं ने स्कूल में ताला डालते हुए शिक्षक और प्राचार्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। दरअसल, छात्राओं के इस आक्रोश की मुख्य वजह है शिक्षक और प्राचार्य के समय से न आना।

read more : चुनाव की मझधार..’अल्पसंख्यक’ बनेंगे खेवनहार ? ‘अल्पसंख्यक’ का साथ..तभी बनेगी बात 

Girl students opened front against the principal : छात्राओं ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोलते हुए बताया कि यहां पर सभी छात्राएं समय से आती है। लेकिन फिर भी स्कूल का गेट नहीं खुला होता। बाहर से आने वाले शिक्षक और खुद प्राचार्य अपनी मर्जी से आते है। आज तो ऐसा हुआ कि जब प्राचार्य फिर लेट आए तो स्कूल की छात्राओं को सब्र का बांध टूट चुका था जिसके बाद सभी कक्षाओं की छात्राओं ने बाहर निकलकर मुख्य गेट पर ताला लगा दिया। छात्राओं का यह प्रदर्शन देख मीडिया और अखिल विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। जिसके बाद विद्यार्थी ​परिषद के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए तहसीलदार का ज्ञापन सौंपा।

read more : खेलो इंडिया यूथ गेम्स में दिखेगा छत्तीसगढ़ का जलवा, मल्लखम्ब खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम 

Girl students opened front against the principal : छात्राओं ने यह बड़ा कदम उठाते हुए लेट आने वाले शिक्षकों और खुद प्राचार्य को शाला परिसर में नहीं आने दिया। जिसमें स्कूल के प्राचार्य जे.पी.पटेल, मंजू लता सूर्यवंशी,ऐश्वर्या जैन,हेमलता सोनी,राहुल पटेल और अन्य टीचर भी गेट के बाहर खड़े दिखाई दिए। बच्चों का कहना है कि जब तक हमारी सलाह और स्कूल समय से संचालित नहीं होंगे। हम इनको परिसर में प्रवेश नहीं करने देंगे बड़ी मशक्कत के बाद समझाइश दी गई कि अब शाला है समय पर खुलेंगे और जो भी लेट आएगा। उस पर संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी जब जाकर छात्राओं ने शिक्षकों को परिसर में आने दिया।

read more : भाई बहन ने रचाई शादी, बोले- प्यार किया तो डरना क्या, चोरी छिपे कई साल से चल रहा था अफेयर

बता दूं कि फरवरी का माह शुरू हो गया है और कुछ ही दिन बाद परीक्षाओं का दौर शुरू हो जाएगा। ऐसे में शिक्ष​कों और प्राचार्य की लापरवाही छात्राओं के लिए बहुत महंगी पड़ सकती है। छात्राओं और विद्यार्थी परिषद का कहना है कि इस तरह की लापरवाही सभी बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ साबित होगी। अगर शिक्षक अपने समय से स्कूल में आए तो कोई बात ही नहीं है। वह कहते है ने कि जैसा शिक्षक सिखाएंगे वैसा ही बच्चे ​सीखेंगे। प्राचार्य की बड़ी लापरवाही से स्कूल में छात्राओं को भविष्य अंधकार में डाल रही है।

read more : काले रंग को माना जाता है अशुभ! शास्त्रों में बताए गए महत्व देख चौंक जाएंगे आप, जानें क्या है महत्व 

 

हंगामें के बीच जब मीडियकर्मी स्कूल पहुंचे तो छात्राओं ने पूरा माजरा बताया। जिसके बाद प्राचार्य महोदय अपनी मस्ती में चले आ रहे थे। जैसे ही प्राचार्य ने मीडियाकर्मियों को देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जिसके बाद उनसे पूछा गया कि स्कूल में शिक्षकों पर लगाम क्यों नहीं लगाई जा रही है जिसके बाद बीच में एक छात्रा ने प्राचार्य के सामने ही कह दिया कि प्राचार्य जी खुद लेट आते है। जिले के हिंडोरिया कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल हमेशा से सुर्खियों में बना रहा है।

read more : किले को युवक-युवतियों ने बना दिया अखाड़ा, एक दूसरे के साथ की जमकर मारपीट, सामने आया वीडियो

इसके बाद कैमरे के सामने ही शिक्षक महोदय ने छात्रा को उंगली दिखाकर फटकार लगा दी और चुप करा दिया। जिसके बाद कहा कि हम शिक्षकों को भी स्कूल के अलावा कई काम होते है। प्राचार्य के इसी रबैए को देख छात्राओं का गुस्सा फूट पड़ा। प्राचार्य के ऐसे बयानों का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसके साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे स्कूल के शिक्षक अपनी मनमानी और छात्राओं के प्रति डर पैदा कर कर है। इतने हंगामें के बाद भी ​जिला शिक्षा प्रशासन ने कोई कार्रवाई तक नहीं की। शिवराज के राज मे शिक्षा के हाल बदहाल होते नजर आ रहे है।

 

 

 

 

 

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers