Narottam on damoh school hijab

पोस्टर में हिंदू छात्रों को हिजाब में दिखाने का मामला, परिजनों से नहीं मिली कोई शिकायत, जांच जारी

Narottam on damoh school hijab दमोह के प्राइवेट स्कूल के विवादित पोस्टर का मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 11:37 AM IST, Published Date : May 31, 2023/11:33 am IST

Narottam on damoh school hijab: दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह जिले में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाने का मामला सामने आया है। पोस्टर में हिंदू टॉपर छात्राओं को हिजाब में दिखाया गया है। यह पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस पर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए जांच की मांग की है।

Narottam on damoh school hijab: दमोह के प्राइवेट स्कूल के विवादित पोस्टर मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि स्कूल के पोस्टर में हिन्दू लड़कियों को हिजाब में दिखाया गया है, इस मामले की जांच कराई जा रही है। जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कराई है, उनके परिजनों से इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। इस मामले में पुलिस अधिक्षक को मामले की जांच के आदेश दिए है। जल्द ही इस मामले में जांच पूरी हो जाएंगी।

Narottam on damoh school hijab: इधर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने इस मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने दमोह कलेक्टर-एसपी को जांच के निर्देश दिए हैं। यह पूरा मामला दमोह जिले के गंगा जमना स्कूल का है। जहां एमपी बोर्ड में टॉप करने वाली हिन्दू लड़कियों को हिजाब में दिखाया गया है। इस पर बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने आपत्ति जताई है।

ये भी पढ़ें- स्कूल में हिजाब पहन कर आ रहीं थी बच्चियां, NCPCR ने लिया संज्ञान, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लगाए थे ये गंभीर आरोप

ये भी पढ़ें- शिक्षकों-कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, मिलने जा रही सातवें वेतनमान के एरियर की चौथी किस्त, आदेश जारी

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें