Samay Sagar Maharaj will take over as Acharya

Kundalpur : समय सागर महाराज संभालेंगे आचार्य पद, सीएम ने कहा- ‘मध्यप्रदेश सरकार के लिए आनंद की बात’

Samay Sagar Maharaj will take over as Acharya: आचार्य विद्यासागर महाराज के उत्तराधिकारी समय सागर महाराज मंगलवार को आचार्य पद स्वीकार करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2024 / 01:49 PM IST, Published Date : April 16, 2024/1:49 pm IST

Samay Sagar Maharaj will take over as Acharya : कुंडलपुर। जैन मुनि आचार्य विद्यासागर महाराज के उत्तराधिकारी समय सागर महाराज मंगलवार को आचार्य पद स्वीकार करेंगे। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में स्थित प्रसिद्ध जैन तीर्थ कुंडलपुर में‎ इस महोत्सव का साक्षी बनने लाखों श्रद्धालु पहुंचे हैं। अभी महाराज की आहार चर्या चल रही है। इस समारोह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी पहुंच चुके है। वहीं सीएम डॉ. मोहन यादव भी कुछ देर में समारोह में शामिल होंगे।

read more : Ujjain Latest News : उज्जैन में श्रद्धालु हुए ठगी का शिकार, इस काम के लिए ऐंठ लिए हजारों रुपए, जानें पूरा मामला 

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आचार्य विद्यासागर जी जिनका जैन संघ सबसे बड़ा है और 52 साल बाद जैन संघ में उनके उत्तराधिकारी के लिए कुण्डलपुर में एक बड़ा और भव्य आयोजन हो रहा है। ऐसा आनंद का क्षण आया है। उनके उत्तराधिकारी के रूप में जैन संत मुनि समय सागर जी आचार्य की पदवी धारण कर रहे हैं। जैसे आचार्य विद्यासागर जी महाराज ने जिस तरह देश-दुनिया में मार्गदर्शन किया वे भी हम सबका मार्गदर्शन करेंगे।

 

आचार्य विद्यासागर जी के जाने के बाद मैं स्वयं भी उनकी समाधि स्थल पर गया था, लेकिन आज आनंद-उल्लास का क्षण है। इस मृत्युलोक में जो आता है, वो जाता है, लेकिन आने और जाने के क्रम में जिनके पुण्ययाई …. जिनकी तपस्या…. हम सबको आशीर्वाद से लाभान्वित करती है और श्रेष्ठ मार्गदर्शन के लिए लालायित करती है। मैं एक बार फिर आचार्य जी के पदारोहण के लिए मुनि श्री समय सागर जी को इस दायित्व के लिए बधाई देना चाहूंगा और उम्मीद करूंगा की उनके मार्गदर्शन में मध्य प्रदेश सरकार लगातार काम करती रहेगी। मेरी अपनी ओर से समस्त दिगंबर जैन धर्मावलंबियों को बधाई देता हूं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp