13 year old minor died mysteriously in Sikandarpur

Datia News: रहस्यमयी तरीके से हुई नाबालिग की मौत, सदमे में आया परिवार, गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

रहस्यमयी तरीके से हुई नाबालिग की मौत, सदमे में आया परिवार, गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस 13 year old minor died mysteriously in Sikandarpur

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 11:25 AM IST, Published Date : May 27, 2023/11:19 am IST

दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया की तहसील भांडेर में स्थित वार्ड नंबर 2 सिकंदरपुर इलाके में रहने वाले राम प्रहलाद पाल की 13 वर्षीय भांजी राधा के अचानक घर से लापता हो जाने और फिर उसकी नदी में लाश मिलने के बाद मामले में पुलिस के द्वारा बरती जा रही ढिलाई से आक्रोश में आए नागरिकों ने सैकड़ो की संख्या में एकत्रित होकर सड़क पर न केवल जुलूस निकाला बल्कि न्याय मांगते हुए पुलिस थाने का नारेबाजी करते हुए घेराव किया। नागरिकों के आक्रोश के बाद मामले के विवेचक एवं नगर निरीक्षक शशिकांत का कहना था कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी। विवेचना में जो भी तथ्य निकाल कर आएंगे कार्रवाई होगी।

Read More: राजधानी में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश, कई इलाकों में जलभराव 

यह पूरा मामला रहस्यमय है रविवार को पेट दर्द का कह कर 13 वर्षीय राधा घर से लापता हो जाती है और फिर 2 दिन के बाद मंगलवार को उसकी लाश नदी में मिलती है। नदी में ऐसे स्थान पर लाश पड़ी मिलती है जहां पानी मात्र घुटनों तक रहता है और वहां किसी का भी डूबना संभव नहीं हो सकता। इस मामले को लेकर ऐसे कई सवाल हैं जो आम नागरिकों के जेहन में उठ रहे हैं और वह इस पूरे मामले की सत्यता को जानने के लिए मृतक परिवार के साथ अपनी हमदर्दी रखते हुए सैकड़ों की संख्या में सड़क पर जमा हुए और जुलूस की शक्ल में न्याय मांगते हुए नारेबाजी के साथ पुलिस थाने का घेरा करने पहुंचे। मामले को लेकर शुक्रवार को आक्रोशित लोगों ने SDOP बंगले और थाने को घेरा। तकरीबन 3 घंटे तक माहौल पूरी तरह से गरम रहा।

Read More: कार और बाइक के बीच जबरदस्त टक्कर, दो लोगोंं की दर्दनाक मौत, दो घायल 

मामले की विवेचना कर रहे नगर निरीक्षक शशिकांत ने आक्रोशित पाल समाज के लोगों को समझाया और उन्हें निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया और जांच के दौरान जो तथ्य निकाल कर आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया । अभी भांडेर पुलिस थाने में मृतका के नाबालिग होने पर धारा 363 का मामला दर्ज है। मृतिका 13 वर्षीय कुमारी राधा के मामा राम प्रहलाद पाल का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतिका राधा के माता-पिता मजदूर है और उत्तर प्रदेश के जौनपुर इलाके में रहते हैं। 13 वर्षीय राधा तहसील भांडेर में अपने मामा राम प्रहलाद पाल के घर रहती थी। रविवार 21 मई शाम 5 बजे राधा ने अपनी नानी से पेट दर्द होने का बोला और फिर शौच के लिए घर के बाहर चली गई। इसके बाद लौट कर नहीं आई।

Read More: मनरेगा कार्य करने गए मजदूरों में मचा हड़कंप, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि… 

मामा प्रहलाद पाल आसपास खोजा जब नहीं मिली तो पुलिस थाना भांडेर में पहुंचकर के इत्तला दी। पुलिस ने मामूली लिखा पड़ी की थी। थाने की पुलिस ने 24 घंटे के बाद मामले में रिपोर्ट दर्ज करने का बोला और मामा राम प्रहलाद पाल को घर चलता किया। मृतिका के मामा राम प्रहलाद पाल का कहना है कि उसे ज्ञात हुआ है कि कोई लड़का उसकी भांजी राधिका के संपर्क में था और वह उस से बातचीत करता था। बहरहाल या पूरा मामला रहस्यमय में बना हुआ है और एक बड़ी जांच का मोहताज है। वही मामले को लेकर लोगों में आक्रोश बना हुआ है।  IBC24 से अरुण मिश्रा की रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें