religious guru took the front of the tricolor campaign: विशाल तिरंगा यात्रा

धर्म गुरू ने संभाला हर घर तिरंगा अभियान का मोर्चा, निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा

 religious guru took the front of the tricolor campaign: धर्म गुरू ने संभाला हर घर तिरंगा अभियान का मोर्चा, निकाली गई विशाल तिरंगा यात्रा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 7, 2022/4:44 pm IST

religious guru took the front of the tricolor campaign:दतिया। पूरे देश में इन दिनों देश की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसके लिए सरकार ने राष्ट्रीय झंडा झंडा संहिता में भी बदलाव किया है। इस बार आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर शासन प्रशासन के द्वारा घर-घर तिरंगा अभियान बड़ी धूमधाम के साथ चलाया जा रहा है। जिले के आलाधिकारी इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज दतिया में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। ये यात्रा स्थानीय टाउन हॉल से निकली और राजगढ़ चौराहे पर रैली का समापन हुआ। इस रैली के माध्यम से हर घर तिरंगा अभियान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही सभी से घर पर तिरंगा झंडा लगाने की अपील की गई।

ये भी पढ़ें- हार का पोस्टमॉर्टम कर रही कांग्रेस, पीसीसी चीफ ने विधायकों को किया तलब

खुली गाड़ी में सवार हुए धर्म गुरू

religious guru took the front of the tricolor campaign: आज प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के नेतृत्व में विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई । जिसमें देश-विदेश में ख्याति प्राप्त बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और चंबल अंचल में डॉक्टर हनुमान के नाम से प्रसिद्ध दंदरौआ सरकार के महंत श्री राम दास महाराज एक वाहन पर सवार होकर हाथ में तिरंगा लिए दिखे। ये सभी एक साथ मौजूद खुली गाड़ी में हाथों में तिरंगा लेकर चल रहे थे। वही रैली में मौजूद हजारों की संख्या में लोग हाथों में तिरंगा लिए पैदल चल रहे थे। इस मौके पर तमाम नेता और प्रशासनिक अधिकारी और स्कूली बच्चे शामिल रहे। इस तिरंगा यात्रआ में स्थानीय लोगों के अलावा विभिन्न सरकारी विभाग भी इसमें शामिल हुए। गौरतलब है कि बागेश्वर सरकार इन दिनों दतिया में कथा करने आए हुए है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers