जनपद अध्यक्ष चुनावः 170 जनपदों में निर्वाचन संपन्न, भाजपा ने फिर से लहराया परचम..जानें कितनी सीटों पर जीत |

जनपद अध्यक्ष चुनावः 170 जनपदों में निर्वाचन संपन्न, भाजपा ने फिर से लहराया परचम..जानें कितनी सीटों पर जीत

मध्यप्रदेश में पहले चरण में हुए पंचायत चुनावों के बाद आज जनपद पंचायतों के अध्यक्ष और उपाध्यक्षों का चुनाव हो रहा है। प्रदेश की 170 जनपद पंचायतों के अध्यक्षों को चुना जाना है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 27, 2022/5:09 pm IST

Janpad Panchayat Result:  भोपाल। मध्यप्रदेश में आज प्रदेश भर में जनपद अध्यक्षों का निर्वाचन कार्य संपन्न हो गया है। ताजा जानकारी के अनुसार प्रदेश में 170 जनपद अध्यक्षों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। जिनमें से 121 पर भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने बाजी मारी है। बाकी शेष में कांग्रेस समेत निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं।

आज हुई 170 अध्यक्षों की मतगणना में भाजपा के 121, कांग्रेस के 43, गोडवाना गणतंत्र पार्टी के 02 और निर्दलीय 04 जनपद अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

read more: अपने अपने गढ़ में दिग्गजों का जलवा बरकरार, राजनैतिक दल कर रहे जीत के दावे 

मध्यप्रदेश में पहले चरण में हुए पंचायत चुनावों के बाद आज जनपद पंचायतों के अध्यक्ष और उपाध्यक्षों का चुनाव हो रहा है। प्रदेश की 170 जनपद पंचायतों के अध्यक्षों को चुना जाना है। भोपाल की फंदा, इंदौर की महू और इंदौर, ग्वालियर के मुरार, भितरवार, जबलपुर के सिहोरा, बरगी, मझौली, पाटन जनपद पंचायतों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुने जा चुके हैं। कई जगहों पर अध्यक्ष उपाध्यक्षों को चुना जा रहा है। अब तक मिले रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिल रही है। इस बीच प्रदेश की 21 जनपद पंचायतों के अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए हैं। बीजेपी का दावा है कि चुने गए जनपद अध्यक्षों में से 60 फीसदी से भी ज्यादा भाजपा समर्थित उम्मीदवार हैं।

read more: PDS Scam : करोड़ों का राशन घोटाला | खाद्य विभाग ने दर्ज कराई थी 16 FIR…

कांग्रेस ने भी जनपदों में अध्यक्ष उपाध्यक्ष बनाने को लेकर कोशिश की है। कांग्रेस का दावा है कि पार्टी के बड़ी संख्या में समर्थित उम्मीदवार अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बने हैं। खासकर कांग्रेस के दिग्गजों के क्षेत्र में पार्टी को तगड़ा माइलेज मिला है। कमलनाथ के छिंदवाडा, परासिया, तामिया, हर्रई में कांग्रेस जीती है। दिग्विजय सिंह की राघौगढ़ जनपद पंचायत में कांग्रेस ने कब्जा बरकरार रखा है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के गढ़ लहार की दोनों पचंयातों में अध्यक्ष पद कांग्रेस के समर्थित उम्मीदवार जीते हैं। अरुण यादव के खंडवा जनपद पंचायत में क्रॉस वोटिंग के बाद भी कांग्रेस की जीत हुई है। उमंग सिंगार के गंधवानी में बीजेपी का सूपड़ा साफ हुआ है। कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार की निर्विरोध जीत हुई है। हालांकि कांग्रेस का अब भी दावा है कि बीजेपी ने छोटे चुनावों में धनबल,बाहुबल का इस्तेमाल किया है।

read more: PDS Scam : करोड़ों का राशन घोटाला | खाद्य विभाग ने दर्ज कराई थी 16 FIR…