Dr. Govind Singh withdraws the petition filed against Scindia

डॉ गोविंद सिंह ने सिंधिया के खिलाफ दायर याचिका को लिया वापस, जानें क्या है पूरा मामला

Dr. Govind Singh withdraws the petition filed against Scindia सिंधिया के खिलाफ दायर याचिका गोविंद सिंह ने SC से ली वापस

Edited By :   Modified Date:  August 1, 2023 / 09:54 AM IST, Published Date : August 1, 2023/9:40 am IST

Dr. Govind Singh petition: ग्वालियर। डॉ गोविंद सिंह ने सिंधिया के खिलाफ दायर याचिका को वापस ले लिया है। बता दें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के 2020 के राज्यसभा चुनाव को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने वापस ले ली है। उन्होंने हाईकोर्ट के आदेश से संतुष्ट न होकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था।

कोर्ट ने याचिका वापस लेने की दी अनुमति

Dr. Govind Singh withdraws the petition filed against Scindia: न्यायमूर्ति ऋषिकेश राय और न्यायमूर्ति पंकज मित्तल की पीठ ने सोमवार को गोविंद सिंह के अधिवक्ता को सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका वापस लेने की अनुमति दी। वहीं गोविंद सिंह ने अन्य फैसलों का हवाला देते हुए बताया कि उनकी एक पुनर्विचार याचिका हाई कोर्ट में दायर है। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अपील को खारिज कर दिया था

याचिका में था ये आरोप

Dr. Govind Singh withdraws the petition filed against Scindia: दरअसल, हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में गोविंद सिंह ने ज्योदिरादित्य सिंधिया पर चुनावी हलफनामें में अपने पर दर्ज एक प्राथमिकी के बारे में जानकारी न देने का आरोप लगाया था। इस पर 17 मार्च को हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया था। हालांकि इस फैसले के बाद उन्होने दोबारा पुर्नविचार याचिका दायर की, लेकिन कोर्ट ने 13 जुलाई को आदेश पर पुर्नविचार करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद गोविंद सिंह ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया।

ये भी पढ़ें- घट गए गैस सिलेंडर के दाम! आज से बदल गए ये जरूरी नियम, यहां जानें क्या-क्या हुए बदलाव

ये भी पढ़ें- आज से चमकने जा रही इन राशियों के जातकों की किस्मत, 4 बड़े ग्रह करने जा रहे गोचर, जानें आपकी किस्मत में क्या?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें