Electricity companies made 3 chnages for consumers

बिजली कंपनियों ने किए बड़े बदलाव, अब रियल टाइम बिल की राशि देख सकेंगे उपभोक्ता और मीटर में लगेगा….

Electricity companies made 3 chnages for consumers : बिजली कंपनियों ने किए बड़े बदलाव, अब रियल टाइम बिल की राशि देख सकेंगे उपभोक्ता और मीटर..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : July 14, 2022/10:30 am IST

New Electricity Rules : भोपाल। मध्यप्रदेश में बिजली कंपनियों ने बिजली के नियमों में बड़ा बदलाव किया है। मिली जानकारी के अनुसार विद्युत् वितरण कंपनियों ने बिजली उपभोक्ताओं के मीटर में क्यूआर कोड लगाने का फैसला किया है। इससे उपभोक्ताओं को अपना बिल देखने में आसानी होगी। इसके साथ ही उपभोक्ता अपना रियल टाइम बिलजी बिल की राशि देख सकेंगे। विद्युत् कंपनी उपभोक्ताओं को वर्चुअल नंबर देगी। जिससे खपत और बिल की उपभोक्ता रियल टाइम मानिटरिंग कर सकेंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More : NEET UG 2022 : NTA ने जारी किया Admit Card, यहां करें डाउनलोड, इन नियमों का करना होगा पालन

बता दें एमपी विद्युत वितरण कंपनी ने कंपनी कार्य-क्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में उच्चदाब एवं निम्नदाब उपभोक्ताओं को दी जा रही सेवाओं का विस्तार करते हुए बिल भुगतान की व्यवस्था को और अधिक सरल एवं सुलभ बनाते हुए वर्चुअल एकाउन्ट नंबर की विशेष सुविधा प्रदान की है।

Read More : पति नपुंसक है…शादी के बाद चला पता, तो DSP ससुर बोले- मैं हूं ना

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने उपभोक्ताओं को एचडीएफसी बैंक के माध्यम से पेमेंट गेटवे , बी.बी.पी.एस., वर्चुअल अकाउंट नंबर से बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के घर बैठे ही बिजली बिलों के भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराई है। बता दें इसके अलावा बिजली कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए, रियल टाइम बिलजी बिल की राशि देखने, कंपनी उपभोक्ताओं को वर्चुअल नंबर, बिजली मीटर पर क्यूआर कोड लगाने जैसे तीन बड़े बदलाव किये हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें