Electricity Companies Prepare to Hike Rates of Electricity

बिजली के बिल का फिर से लगेगा जनता को झटका, इतने बढ़ सकते हैं प्रति यूनिट दाम

बिजली के बिल का फिर से लगेगा जनता को झटका, इतने बढ़ सकते हैं प्रति यूनिट दाम! Electricity Companies Prepare to Hike Rates of Electricity

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 20, 2021/11:16 pm IST

भोपाल: Hike Rates of Electricity मध्य प्रदेश की करीब साढ़े सात करोड़ आबादी को बिजली के बिल का फिर से करंट लगने वाला है। राज्य की बिजली कंपनियों ने साल भर के भीतर तीसरी बार बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी की है। एक यूनिट बिजली के दाम में 28 से 58 पैसे तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Read More: CGVYAPAM ने बढ़ाई TET-20 परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख, अब 22 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे अभ्यर्थी

Hike Rates of Electricity दरअसल नए वित्तीय वर्ष के लिए बिजली कंपनियों ने बिजली की दरों को 8.71 प्रतिशत तक बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है। इसके लिए तीनों बिजली कम्पनियों ने विद्युत नियामक आयोग के सामने याचिका दायर की थी, जिसे आयोग ने स्वीकार कर लिया है।

Read More: 15 नगरीय निकायों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतपेटी में बंद, मतदान के बाद शुरू हुए जीत के दावे

वहीं बीजेपी सरकार पर गरीबों के साथ धोखा देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस विधायक सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि पहले से ही मध्यप्रदेश में बिजली की कीमतें पड़ोसी राज्यों के मुकाबले ज्यादा हैं, फिर भी सरकार कीमत बढ़ाने की तैयारी में है। पार्टी शीतकालीन सत्र में इसका विरोध करेगी। उधर मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि बिजली उपभोक्ताओं को जल्द सस्ती सोलर एनर्जी दी जाए।

Read More: OBC आरक्षण…उमा का ऐतराज! कहा- OBC आरक्षण बिना पंचायत चुनाव 70 फीसदी आबादी के साथ होगा अन्याय?