Decision of the candidates of 15 urban bodies locked in the ballot box

15 नगरीय निकायों के प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतपेटी में बंद, मतदान के बाद शुरू हुए जीत के दावे

15 नगरीय निकायों के प्रत्याशियों की किस्मत फैसला मतपेटी में बंद! Decision of the candidates of 15 urban bodies locked in the ballot box

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 20, 2021/10:52 pm IST

रायपुर: Decision of the candidates  छत्तीसगढ़ के 4 नगर निगम, 5 नगर पालिका और 6 नगर पंचायत समेत कुछ शहरों के इक्के-दुक्के वार्डों में आज वोटिंग हुई। शहर की सरकार चुनने के लिए सर्दी के सितम के बावजूद गांव और शहरों से लोग घरों से निकले और उत्साह के साथ वोट डाला। अब तक जो निर्वाचन आयोग के पास अंतिम सूचना आई है, उसके मुताबिक करीब 66 फीसदी लोगों ने 15 नगरीय निकायों में वोट डाला।

Read More: छत्तीसगढ़ में अब तक 34.30 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी, 9.37 लाख किसानों ने बेचा धान

Decision of the candidates  पोलिंग बूथ में उमड़ी लोगों की ये भीड़ अपने शहर की सरकार बनाने के लिए लोकतंत्र के उत्सव में आहुति देने आई है। छत्तीसगढ़ के 15 नगरीय निकायों के 370 वार्डों में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान का दौर चला। बीरगांव, भिलाई, चरोदा और रिसाली नगर निगम के साथ बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा, खैरागढ़, जामुल और सारंगढ़ नगरपालिका के अलावा प्रेमनगर,नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़, भोपालपट्टनम, मारो नगर पंचायत के लिए कुल 1345 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतपेटी में बंद हो गया। चुनाव के बाद अब जीत-हार के दावे शुरू हो गए हैं।

Read More: CGVYAPAM की डाटा एंट्री परीक्षा में पकड़े गए दो फर्जी अभ्यर्थी, यहां से मिला था फर्जी एडमिट कार्ड

15 नगरीय निकायों के लिए 12 हजार से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारियों ने मतदान के लिए की ड्यूटी की, वहीं सभी केंद्रों में 4 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात रहे। इसके बाद भी कहीं-कहीं छिटपुट झड़प और हल्के तनाव की घटनाएं हुईं। बिलासपुर, बैकुंठपुर, बेमेतरा, भानुप्रतापपुर समेत कई जगहों पर पोलिंग बूथ के बाहर हंगामा भी हुआ। लेकिन प्रशासन के हस्तक्षेप से स्थिति शांत हो गई। कुल मिलाकर नगरीय निकायों का चुनाव शांतिपूर्ण रहा और मतदान को लेकर हर जगह उत्साह रहा।

Read More: OBC आरक्षण…उमा का ऐतराज! कहा- OBC आरक्षण बिना पंचायत चुनाव 70 फीसदी आबादी के साथ होगा अन्याय?

मतपेटियों को सभी जगहों के जिला मुख्यालयों में लाकर स्ट्रांग रुम में पूरी सुरक्षा के बीच रखा गया है। 23 दिसंबर को मतगणना होनी है, जिसकी तैयारियां भी लगभग पूरी हो चुकी हैं।

Read More: YouTube वीडियो देखकर युवक करवा रहा था पत्नी की डिलीवरी, बच्चे की मौत, मां की हालत नाजुक