Electricity department paid a bill of 34 billion to the consumer

बिजली विभाग ने उपभोक्ता को थमाया 34 अरब का बिल, बढ़ गया बाप-बेटी का BP, अस्पताल में होना पड़ा भर्ती

बिजली विभाग ने उपभोक्ता को थमाया 34 अरब का बिल, बढ़ गया बाप-बेटी का BP : Electricity department paid a bill of 34 billion to the consumer

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 26, 2022/9:11 pm IST

ग्वालियर (मध्य प्रदेश), 26 जुलाई (भाषा) मध्य प्रदेश की सरकारी बिजली कंपनी मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने एक घरेलू बिजली उपभोक्ता को करीब 3,419 करोड़ रुपए का बिजली बिल थमा दिया। बिल की धनराशि देखकर उपभोक्ता का स्वास्थ्य खराब हो गया। जैसे ही बिजली कंपनी को यह जानकारी मिली, उसने तत्काल बिल में सुधार किया और इसे मानवीय भूल बताया।

Read more : सदन में सवाल.. सड़क पर बवाल! विपक्ष की सदन से लेकर सड़क तक ये घेराबंदी कितनी कामयाब रही? 

इस बारे में ग्वालियर की शिव विहार कॉलोनी के निवासी संजीव कनकने ने बताया, ‘‘इस बार उनका बिजली बिल 3,419 करोड़ रुपए का आया। यह देखकर उनकी पत्नी परेशान हो गई और पिता की तबीयत खराब हो गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। बिजली कंपनी के पोर्टल पर ऑनलाइन देखा तो यही धनराशि बता रहा था।’’ उन्होंने कहा कि जब बिजली कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया तो वे भी हैरान रह गए, लेकिन बाद में बिल में सुधार कर दिया।

Read more : जानलेवा पतंगबाजी : पतंग की डोर से बाइक सवार युवक का कटा गला, तड़प-तड़पकर तोड़ा दम 

वहीं, बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक ने बताया, ‘‘यह एक मानवीय भूल है। दरअसल उपभोक्ता के सर्विस क्रमांक को खपत की गई यूनिट के स्थान पर डाल दिया गया और सॉफ्टवेयर ने उसी हिसाब से बिल बना दिया। यह गलती संज्ञान में आते ही तुरंत बिल को सही किया गया और अब उसका करीब 1,300 रुपए की धनराशि का बिल आया है।’’ पूरे मामले में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि गलती को तुरंत सुधारा गया और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है।