EVM machines kept under tight security in Bhopal

Bhopal Assembly Elections 2023 : राजधानी की सभी विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत हुई EVM में कैद, कड़ी सुरक्षा के बीच रखी सभी मशीनें, अब 3 दिसंबर को होगा सभी का भाग्य तय..

EVM machines kept under tight security in Bhopal: मतदान समाप्ति के साथ ही इनका भविष्य भी दो हजार 49 EVM मशीनों में कैद हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  November 18, 2023 / 09:10 AM IST, Published Date : November 18, 2023/9:10 am IST

Bhopal Assembly Elections 2023 ; भोपाल। शुक्रवार को मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में शांतिपूर्ण तरीके से रिकॉर्ड मतदान हुआ। दोनों की राज्यों में 300 विस सीटों पर मतदान हुआ। छत्तीसगढ़ में पहले दूसरे चरण का तो एमपी में पहले चरण में ही मतदान खत्म हुआ। मध्यप्रदेश में 230 सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत शुक्रवार को ईवीएम में पूरी कैद हो गई है। इस सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अब 3 दिसबंर को होगा जिसका इंतजार एमपी की जनता को बेसब्री से है। बता दें कि इस बार एमपी में रिकॉर्ड मतदान हुआ और लोकतंत्र के पर्व को लेकर एक अलग ही उत्साह देखने को मिला।

read more : शुक्र गोचर से आज से बदलेगी इन राशि वालों की किस्मत, खुलेंगे तरक्की के रास्ते, मिलेगा धन वैभव

कड़ी सुरक्षा के बीच रखी EVM मशीनें

Bhopal Assembly Elections 2023 : भोपाल जिले की 7 विधानसभा में चुनाव के लिए 96 प्रत्याशी मैदान में है। मतदान समाप्ति के साथ ही इनका भविष्य भी दो हजार 49 EVM मशीनों में कैद हो गया है। जिनमें जिले के 20 लाख 87 हजार 32 मतदाताओं में से 13 लाख 89 हजार मतदाताओं ने मतदान किया है। इन सभी EVM को कड़ी सुरक्षा में लाल परेड मैदान से पुरानी जेल में बने स्ट्रांग रूम में लाया जा रहा है।

Bhopal Assembly Elections 2023 : कल रात ही मतदान दलों ने मतदान के बाद इन EVM मशीनों को लाल परेड मैदान में जमा करवा दिया था जिसके बाद इन्हें सेंट्रल फोर्स और जिला प्रशासन की सुरक्षा में स्ट्रांग रूम तक लाया जा रहा है। स्ट्रांग रूम और आसपास में जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers