Farmers will Get Rs 32000 per Hectare on 50 Percent Damage Crop

प्रदेश के लाखों किसानों को बड़ी राहत, 50% खराब हुई फसल पर मिलेंगे प्रति हेक्टेयर ₹32000 रुपए, कर्ज पर ब्याज की होगी माफ

50% खराब हुई फसल पर मिलेंगे प्रति हेक्टेयर ₹32000 रुपए, Farmers will Get Rs 32000 per Hectare on 50 Percent Damage Crop

Edited By :   Modified Date:  March 21, 2023 / 03:09 PM IST, Published Date : March 21, 2023/3:09 pm IST

सागरः Farmers will Get Rs 32000 per Hectare मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से जारी बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से 80 प्रतिशत तक फसलों को नुकसान हुआ है। प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज सागर जिले बिना इलाके का दौरा कर फसलों के नुकसान का जायजा लिया। बीना के रुसल्ला गांव के खेतों में जा कर लिया मुआयना किया। उन्होंने ओलावृष्टि से फसलों के नुकसान पर राहत की घोषणा की।

Read More : हुस्न की मल्लिका ने अपने इस रेट्रो लुक में बिखेरा जलवा, फोटोज देखकर फैंस ने भरी आहें

Farmers will Get Rs 32000 per Hectare शिवराज सिंह चौहान ने खेत से ही किसानों को संबोधित भी किया। उन्होंने किसानों से कहा कि आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपकी खराब हुई फसलों का सर्वे कार्य तत्काल ही शुरू करा दिया है। 50% खराब हुई फसल वाले किसानों को प्रति हेक्टेयर ₹32000 मुआवजा दिया जाएगा। उसके साथ ही प्रभावित किसानों के बेटियों के विवाह के लिए ₹56000 दिया जाएगा। अतिवृष्टि से प्रभावित मवेशियों और जनहानि पर भी सरकार मुआवजा देगी। फसल सर्वे की सूची का प्रकाशन पंचायत भवन में किया जाएगा।

Read More : भोपाल नगर निगम का बजट हुआ पेश, 25 साल बाद मिलने जा रही विंड प्लांट की सौगात 

पानी के लिए सड़क पर बैठी महिलाएं

आसमानी आफत बरसने के बाद किसान त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। उनका दर्द बांटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीना आ रहे हैं। बीना के देहरी गांव में महिलाएं पानी ना होने से सीएम के आने से पहले सड़क पर बैठ गईं। वे उस रास्ते पर खाली बर्तन लेकर बैठ गईं, जिस रास्ते से शिवराज सिंह चौहान का काफिला गुजरना है। सूचना मिलते ही प्रशासन एक्टिव हो गया और तुरंत मौके पर पहुंचा। उन्होंने महिलाओं-ग्रामीणों को समझाइश दी, जिसके बाद वे लोग मान गए।

 
Flowers