First arrest in famous Damoh conversion case, two accused sent to jail

बहुचर्चित धर्मांतरण मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, दो आरोपियों को भेजा गया जेल

Damoh conversion case : जिले के बहुचर्चित तथा हाई प्रोफाइल धर्मांतरण मामले में शुक्रवार को दो आरोपियों को दमोह की देहात थाना पुलिस

Edited By :   Modified Date:  December 10, 2022 / 08:08 AM IST, Published Date : December 10, 2022/8:06 am IST

दमोह : Damoh conversion case : जिले के बहुचर्चित तथा हाई प्रोफाइल धर्मांतरण मामले में शुक्रवार को दो आरोपियों को दमोह की देहात थाना पुलिस ने गिरप्तार किया। इसके बाद दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने दोनों आरोपियों जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी खिलाड़ी ने टीम इंडिया को लेकर कही चौंकाने वाली बात, सुनकर भारतीय फैंस हो सकते है नाराज… 

दलित परिवार का करवा गया था धर्मांतरण

Damoh conversion case : बता दें कि, धर्मांतरण का मामला दमोह के देहात थाना क्षेत्र के मड़ाहार से सामने आया था। यहां एक दलित परिवार को प्रलोभन देकर उनका धर्मांतरण कराया गया थ। साथ ही उनकी नाबालिक बच्चियों के साथ चर्च के पास्टर के द्वारा छेड़छाड़ की गई थी। इसकी शिकायत पीड़ित ने पुलिस में की थी। हालांकि करीब एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी एफआईआर दर्ज न होने के बाद एनसीपीसीआर ने सीधा दमोह पुलिस पर आरोपियो का सहयोग करने का आरोप भी लगाया था।

यह भी पढ़ें : इन्हें बनाया जाएगा हिमाचल प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री, कांग्रेस अध्यक्ष जल्द करेंगे ऐलान 

शहर छोड़कर भागने के फ़िराक में थे आरोपी

Damoh conversion case : इतना ही नही इस पूरे मामले में दमोह के कई हिन्दू संगठनों के द्वारा हंगामा भी किया गया। तब जाकर मामले में 8 लोगो पर पॉक्सो एक्ट तथा जे जे एक्ट समेत धर्मांतरण की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई और पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार को दमोह की देहात थाना पुलिस को जानकारी लगी कि, धर्मांतरण मामले के दो आरोपी फ्लिप्सिन तथा बिज्जू शहर के मारुताल पर दिखाई दिए है, जो शहर छोड़कर भागने की फिराक में थे।

इसके बाद देहात थाना पुलिस ने एन मौके पर घेराबंदी कर आरोपियों को दबोच लिया। इसके बाद आरोपियों को दमोह अपर सत्र न्यायालय में पेश कर दिया। यहां से न्यायालय ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया। वहीं मामले के बाकी आरोपियो की तलाश भी की जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें