Focusing on karmachaaree varg for BJP-Congress votes in MP

चुनावी जंग के लिए बीजेपी-कांग्रेस की एक जैसी रणनीति! जिताऊ चेहरों की तलाश, कर्मचारी वर्ग पर खास फोकस

Focusing on karmachaaree varg for BJP-Congress votes in MP चुनाव के लिए बीजेपी कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दल रणनीति बनाने में जुटे है।

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 10:51 AM IST, Published Date : February 24, 2023/10:28 am IST

Focusing on karmachaaree varg for BJP-Congress votes in MP: भोपाल। मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव के लिए बीजेपी कांग्रेस सहित कई राजनीतिक दल रणनीति बनाने में जुटे है। 230 विधानसभा क्षेत्रों में जिताऊ चेहरों की तलाश के लिए सर्वे करवाए जा रहे है।

Read more: Congress National Convention Live: बज गया ‘कांग्रेस राष्ट्रीय अधिवेशन’ का बिगुल, यहां जानिए पल-पल का Update

इन सबके बीच प्रदेश का बड़ा वोट समूह कर्मचारी वर्ग जो सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। राजनीतिक दलों के सामने डिमांड कर दी है कि कर्मचारियों को भी लोकसभा और विधानसभा नगरीय निकायों के टिकट देकर जनप्रतिनिधि बनाया जाए ताकि वह कर्मचारी वर्ग की बात उठा सके।

चुनावी रणनीति में बीजेपी-कांग्रेस के लग रहे एक शुर

प्रदेश के कर्मचारी महागठबंधन ने बीजेपी कांग्रेस सहित अन्य दलों से कर्मचारियों सेवानिवृत कर्मचारियों को भी चुनाव में मौक़ा देने की मांग की है। हालाकिं यह बात अलग है कि पहले भी बीजेपी और कांग्रेस ने कुछ कर्मचारी नेताओं को टिकट देकर विधायक बनाया। अब एक बार फिर कर्मचारी संगठन यह मांग करने लगे है।

Read more: Bank Holidays: बैंक हॉलिडे को लेकर बड़ी अपडेट! आने वाले 12 दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, फटाफट निपटा लें अपने सारे काम 

Focusing on karmachaaree varg for BJP-Congress votes in MP: चुनाव लड़ने के लिए कर्मचारियों को पद से इस्तीफा भी देना होता है। वहीं कर्मचारियों की इस डिमांड पर बीजेपी और कांग्रेस के शुर एक जैसे है क्योकिं कर्मचारी वोट सत्ता की कुर्सी तक पहुंचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण सीढ़ी है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें