holiday extended in all schools

छात्रों के लिए खुशखबरी, प्रदेश के इस जिले के सभी स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, जानें नई तारीख

Good news for students, holiday extended in all schools of this district of the state : राज्यों में स्कूलों के समय को भी बदला गया है

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2023 / 06:59 PM IST, Published Date : January 19, 2023/6:59 pm IST

holiday extended in all schools : भोपाल : कड़ाके की ठंड को देखते हुए एक बार फिर प्रशासन द्वारा स्कूलों को छुट्टियों को आगे बढ़ा दिया है। मकर सक्रांति के बाद से प्रदेश में धीरे धीरे ठंड का प्रकोप कम होने लगा है। हालांकि दिन में भले ही ठंड कम है लेकिन सुबह और शाम के समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिसको देखते हुए स्कूल प्रशासन ने एक बार फिर से स्कूलों में अवकाश को बढ़ा दिया गया है। बढ़ते शीतलहर और लगातार ठंड के प्रभाव को देखते कलेक्टर द्वारा ये आदेश जारी कर दिए हैं। जिसके चलते मध्य प्रदेश में अब स्कूल 19 से 21 जनवरी तक बंद रहेंगे। शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते हुए उत्तर भारत के कई राज्यों के स्कूल बंद रखा गया है। इसके अलावा प्रदेश के कई राज्यों में स्कूलों के समय को भी बदला गया है।

यह भी पढ़े : पत्नी को ले जाने हसबैंड का हाईवोल्टेज ड्रामा। ससुराल पहुंचकर खुद को किचन में किया कैद

21 जनवरी तक छोटे बच्चों के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

holiday extended in all schools : हालांकि ये आदेश मध्य प्रदेश के सीधी जिले के कलेक्टर द्वारा जारी किया गया है। बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए प्रशासन द्वारा 19 से 21 जनवरी तक प्राथमिक स्कूलों में छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है। तापमान में कमी होने से छोटे बच्चों में ठंड का प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में 21 जनवरी तक छोटे बच्चों के सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा।

यह भी पढ़े : बिलासपुर जिले को सीएम भूपेश की सौगात, 73 करोड़ रुपए से अधिक के विभिन्न विकास कार्यों का किया लोकर्पण और शिलान्यास

नर्सरी से पांचवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित

holiday extended in all schools : कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत नर्सरी से पांचवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। यह अवकाश शासकीय, निजी, सीबीएसई स्कूलों में प्रभावी होगा। बता दें कि बीते कुछ दिनों से ठंड कहर बरपा रहा है। शीतलहर के चलते ठंड का प्रभाव बच्चों और बूढ़ो पर ज्यादा पड़ता है। जिसको देखते हुए प्रशासन द्वारा ये फैसला लिया गया है।