Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana

Mukhyamantri Kanyadan Yojana : मुख्यमंत्री कन्यादान योजना फर्जीवाड़ा मामला, सभी जोड़ों की होगी जांच के साथ रोके गए 51 हजार रुपए

Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana: भितरवार में पकड़े तीन फर्जी जोड़े गए। इतना ही पैसों की लालच में दोबारा शादी की थी।

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2024 / 02:10 PM IST, Published Date : March 18, 2024/2:10 pm IST

Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana : ग्वालियर। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा ग्वालियर में पकड़ में आया था जहां जिले के भितरवार में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में आधा दर्जन शादीशुदा जोड़ों की 51 हजार रुपए के लालच में फिर से शादी कर दी गई। मामले का खुलासा होने पर हड़कंप मच गया। खास बात यह है कि जो आवेदन जनपद को प्राप्त हुए थे। उनमें एक दिन पहले ही मंगलवार को चार जोड़े पहले से शादीशुदा मिले थे, जिन्हें अपात्र कर दिया गया था, लेकिन इसके बाद भी तीन जोड़ों का दोबारा से विवाह करा दिया गया। अब इस मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए है।

read more : AIMIM Candidates List: AIMIM ने तीन सीटों पर उतारे उम्मीदवार, हैदराबाद से ओवैसी ठोकेंगे ताल…

Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana : बता दें कि जैसे ही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का फर्जीवाड़ा मामला सामने आया है। सम्मेलन में शामिल हुए सभी जोड़ों की जांच होगी। साथ ही 51 हजार रुपए की मिलने वाली राशि तत्काल प्रभाव से रोकी गई। भितरवार में पकड़े तीन फर्जी जोड़े गए। इतना ही पैसों की लालच में दोबारा शादी की थी।

 

बहरहाल जिस तरह से मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं? इस मामले में भी फर्जीवाड़ा करके जोड़ो की पोल खुलने के बाद भी शादी कर रहे। वहां पर मौजूद जिम्मेदार अधिकारियों ने उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। इससे उन अधिकारियों की भी इसमें मिलीभगत होने की आशंका है। फिलहाल इस पूरे मामले में कलेक्टर ने जांच बिठा दी है, देखना होगा कि ऐसे और कितने मामले हैं, जिनमें इस तरह से फर्जीवाड़ा करके शादीशुदा जोड़ो ने बार-बार शादी कर 51000 ले लिए हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp