Lover becomes a robber for the sake of love

प्यार की खातिर लुटेरा बना आशिक, गर्लफ्रेंड से शादी करने के चक्कर में कर दिया बड़ा कांड, ऐसे हुआ खुलासा

Lover becomes a robber for the sake of love: ग्वालियर में प्यार के खातिर लुटेरा बनने का मामला सामने आया है।

Edited By :   |  

Reported By: Mahendra Singh Kushwaha

Modified Date:  February 8, 2024 / 08:59 PM IST, Published Date : February 8, 2024/8:59 pm IST

Lover becomes a robber for the sake of love : ग्वालियर। आप ने अब तक प्यार में पागल हुए आशिक या मोहब्बत की खातिर जान देने वाले लोगों के बारे में तो कई बार सुना होगा। लेकिन ग्वालियर में प्यार के खातिर लुटेरा बनने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए लूट की वारदातों को अंजाम देना लगा। तो आईए जानते हैं किस तरह इस सिरफिरे आशिक का खुलासा हुआ है।

read more : Facts about Human Brain: दिमाग से जुड़े बहुत अहम हैं ये फैक्ट्स, जरूर पढ़ें.. 

आरोपी ये सामान लेकर हुए फरार

दरअसल ग्वालियर में बीते दिनो 5 फरवरी के दिन सिरॉल थाना क्षेत्र में एक घटना घटित हुई। मुरार के मीरा नगर निवासी 71 साल की बुजुर्ग महिला को पड़ोस में किराए से रहने वाले एक युवक विनोद तिवारी ने झूठा धार्मिक आयोजन का निमंत्रण देकर सिरोल स्थित साक्षी ग्रीन होटल ले गया था। जहां बुजुर्ग महिला को होटल के एक कमरे में आरोपी युवक ले गया तभी युवक ने अपने प्लान को अंजाम दिया। बुजुर्ग महिला को बंधक बनाकर मुंह पर कपड़ा बांध दिया और फिर उसकी मारपीट करने लगा। मारपीट के बाद बुजुर्ग महिला की दो तोले के सोने के जेवरात चेन और अंगूठी लेकर फरार हो गया।

 

बुजुर्ग महिला ने किसी तरह अपने बेटे को फोन कर बुलाया और थाने में इसकी शिकायत की थी। शिकायत के बाद पुलिस ने होटल से सीसीटीवी फुटेज निकले तो आरोपी युवक भागता हुआ नजर आया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आरोपी के घर पर दबिश दी जहां मकान मालिक ने उसका आधार कार्ड और अन्य जानकारी उपलब्ध कराई। जांच के दौरान पुलिस को एक स्कूटी का सुराग हाथ लगा और स्कूटी के नंबर को ट्रेस करते हुए आरोपी को ग्वालियर के हाईवे से धर दबोच लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने किए खुलासे

आरोपी ने पुलिस पूछताछ के दौरान कई वारदातों का खुलासा कर बताया कि वह अपनी एक प्रेमिका से शादी करने के लिए पैसा जुटाना चाहता था। इसलिए लूट की वारदातों को अंजाम दिया करता था। क्योंकि बुजुर्ग महिलाएं सॉफ्ट टारगेट होती है इसलिए वह सबसे ज्यादा इन्हीं पर अपना फोकस रखना था और मौका पाते ही महिलाओं के साथ लूटपाट करके फरार हो जाता था। भाई पुलिस को पता चला कि गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश के आगरा मुरैना और ग्वालियर में कई लूट डकैती जैसे आपराधिक मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस ने उससे बुजुर्ग महिला से लूटे गए जेवरात बरामद कर अन्य वारदातों को लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे

 
Flowers