Do patni ek pati

पति का हुआ बंटवारा, 3 दिन एक तो 3 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा युवक, रविवार को…

Do patni ek pati 2 बीवियों के बीच पति का बंटवारा, 3 दिन पहली और 3 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहने का आदेश; संडे को चलेगी मर्जी

Edited By :   Modified Date:  March 14, 2023 / 04:22 PM IST, Published Date : March 14, 2023/4:22 pm IST

Do patni ek pati: ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौकाने वाला मामला समाने आया है। जो फिल्मों में होता है, जैसा पति-पत्नी और वो मामले में होता है वैसा ही कुछ ग्वालियर में हुआ। एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने शादीशुदा होते हुए भी दूसरा ब्याह रचाया। मामला फैमिली कोर्ट तक पहुंचा, लेकिन कोर्ट के बाहर ही अनोखा समझौता हो गया। ये तय हुआ कि पति सप्ताह में तीन दिन एक पत्नी के साथ रहेगा और 3 दिन दूसरी पत्नी के साथ। संडे को पति की मर्जी। वह चाहे जिसके साथ रहे।

Do patni ek pati: पति ने एक-एक फ्लैट दोनों पत्नियों को दे दिए हैं। पति की दूसरी शादी की बात पता लगने के बाद ग्वालियर की रहने वाले 28 साल एक महिला फैमिली कोर्ट पहुंची थी। वह अपने और बेटे के भरण पोषण के लिए केस दायर करने आई थी, लेकिन न्यायालय में काउंसलर ने उसे समझाया। पति-पत्नी दोनों की काउंसलिंग की और कोर्ट के बाहर ही समझौता करा दिया।

Do patni ek pati: दरअसल फैमिली कोर्ट पहुंची ग्वालियर की रहने वाली महिला की शादी साल 2018 में हुई थी। पति दिनेश शर्मा हरियाणा के गुरुग्राम में एक मल्टी नेशनल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। दो साल तक पति-पत्नी साथ रहे। इनका एक बच्चा भी है। साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान पति पत्नी को उसके मायके ग्वालियर छोड़ गया था, फिर उसे लेने नहीं आया। इसी बीच इंजीनियर पति के उसी की कंपनी में साथ काम करने वाली एक महिला कर्मचारी के साथ संबंध बन गए। वह उसके साथ लिव इन में रहने लगा और बाद में शादी कर ली। दूसरी पत्नी से उसे एक लड़की है।

Do patni ek pati: इधर, पति जब पहली पत्नी को लेने नहीं आ रहा था तो वह खुद गुरुग्राम पहुंच गई। वहां उसे पता लगा कि पति ने तो दूसरी शादी कर ली है। इस बात को लेकर दोनों में विवाद भी हुआ। नाराज पत्नी पति के खिलाफ ग्वालियर की फैमिली कोर्ट पहुंच गई। वह अपने और बेटे के भरण पोषण लेने के लिए केस करना चाहती थी, लेकिन उसकी मुलाकात कुटुंब न्यायालय में काउंसलर हरीश दीवान से हुई। जिसने उसे समझाया। इस केस की काउंसलिंग की।

Do patni ek pati: न्यायालय में केस पहुंचने से पहले ही दोनों के बीच सुलह करा दी। जिसके मुताबिक पति हफ्ते में तीन-तीन दिन दोनों के साथ रहेगा। रविवार को पति की छुट्टी रहेगी। वह अपनी इच्छा के अनुसार कहीं भी रुक सकता है। छुट्टी के दिन पत्नियों का पति पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। वह दोनों पत्नियों के साथ रह सके उसके लिए दोनों को गुरुग्राम में एक-एक फ्लैट दे दिया है।

ये भी पढ़ें- नर्सिंग परीक्षा पर लगी रोक हटाने से HC का इंकार, कहा- मामला गंभीर, इस वजह से लगी थी रोक

ये भी पढ़ें- जनता हुई परेशान! प्रशासन की कई सेवाएं प्रभावित, सड़कों पर उतरे सरकारी कर्मचारी, इस चीज की कर रहे मांग

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें