Happy Birthday PM Narendra Modi: PM Modi Address Nation

Happy Birthday, PM Narendra Modi Live: देश को संबोधित कर रहे पीएम मोदी, नामीबिया सरकार को दिया धन्यवाद

Happy Birthday, PM Narendra Modi: देश को संबोधित कर रहे पीएम मोदी! Happy Birthday, PM Narendra Modi: PM Modi Address Nation

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 17, 2022/11:56 am IST

ग्वालियरः Happy Birthday PM Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 72वां जन्म दिन मना रहे हैं। इस अवसर पर पीएम मोदी मध्यप्रदेश पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कूनो नेशनल पार्क में नामिबिया से लाए गए चीतों को जंगल में छोड़ा। वहीं, पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए बड़ी बात कही।

Read More: ‘बॉलीवुड स्टार्स तो आजकल गुटखा बेच रहे हैं…’ जाने-माने फिल्म निर्देशक ने कह दी ये बड़ी बातें 

Happy Birthday PM Narendra Modi उन्होंने कहा कि मैं हमारे मित्र देश नामीबिया और वहाँ की सरकार का भी धन्यवाद करता हूँ जिनके सहयोग से दशकों बाद चीते भारत की धरती पर वापस लौटे हैं। मुझे विश्वास है कि ये चीतें ना केवल प्रकृति के प्रति हमारी जिम्मेदारियों का बोध कराएंगे बल्कि हमारे मानवीय मूल्यों और परंपराओं से भी अवगत कराएंगे। दशकों पहले जैव-विविधता की सदियों पुरानी जो कड़ी टूट गई थी, विलुप्त हो गई थी, आज हमें उसे फिर से जोड़ने का मौका मिला है। आज भारत की धरती पर चीता लौट आए हैं। मैं ये भी कहूँगा कि इन चीतों के साथ ही भारत की प्रकृतिप्रेमी चेतना भी पूरी शक्ति से जागृत हो उठी है।

Read More: नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी यह फिल्में जरुर देखें, मोटिवेशन के साथ मिलेगा सियासत के पैंतरे को समझने का मौका 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भारतीय वायु सेना स्टेशन पर पहुंचे। पीएम मोदी नामीबिया से कूनो नेशनल पार्क में 8 चीतों को छोडेंगे और श्योपुर में स्वयं सहायता समूहों के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।