Must watch to pm modi biography films, acted by Vivek oboroai

नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी यह फिल्में जरुर देखें, मोटिवेशन के साथ मिलेगा सियासत के पैंतरे को समझने का मौका

नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी यह फिल्में जरुर देखें, मोटिवेशन के साथ मिलेगा : Must watch to pm modi biography films, acted by Vivek oboroai

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 11:38 PM IST, Published Date : December 3, 2022/11:38 pm IST

मुंबई । आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 72वां जन्मदिन मना रहे है। पीएम की कुर्सी में बैठने के बाद नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने कई ऐसे फैसले लिए जिसने जनता को नए उत्साह से भर दिया। वहीं कई ऐसे भी फैसले रहे जिसनें आम जनता की परेशानी बढ़ा दी। नरेंद्र मोदी जितने अच्छे राजनेता है। उतने ही अच्छे वक्ता भी। उचित समय में सही और सटीक भाषा का प्रयोग करने में नरेंद्र मोदी को महारथ हासिल है। आज हम आपको उनके जन्मदिवस के मौके पर उनके जीवन पर बनी फिल्मों के बारें में बताएंगे।

यह भी पढ़े :  अस्पताल पहुंचने से पहले थम गई लेडी टीचर की सांसें, दो महीने पहले किया था ज्वॉइन, जानिए स्कूल में ऐसा क्या हुआ

मोदी-सीएम टू पीएम

ये वेब सीरीज मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन का दूसरा पार्ट है। यह सीरीज 2020 में रिलीज हुई थी। इसमें नरेंद्र मोदी के जीवन की मुख्यमंत्री बनने के बाद से लेकर भारत का प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाई गई है। इसे Eros और Jio Cinema पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े :  PM Modi birthday: राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को दी जन्मदिन की बधाई 

मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन

उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी वेब सीरीज है। दस एपिसोड वाली यह सीरीज पीएम मोदी के लाइफ पर आधारित है। इस वेब सीरीज को मिहिर भूटा और राधिका आनंद ने लिखा है। इसे आप Amazon Prime पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े : ‘विक्रम वेधा’ ने पुष्पा और बाहुबली को चटाई धूल, ये उपलब्धि हासिल करने वाली पहली इंडियन फिल्म 

पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री पर बनी इस फिल्म के बारे में तो आप जानते ही होंगे इस पर जमकर बावल हुआ था और पीएम का किरादर बॉलीवुड एक्टर विवेक ऑबेरॉय ने निभाया था। ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में उनके राजनीति में आने यानी छात्र जीवन से लेकर उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने और फिर देश का प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया गया है। यह फिल्म अपनी रिलीज के पहले काफी विवादों में रही थी. दरअसल, फिल्म लोकसभा चुनाव से पहले रिलीज होने वाली थी, लेकिन आचार संहिता के चलते फिल्म पर रोक लगा दी गई थी. आप इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म एसएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं।