Harda Latest News

Harda Latest News: अभी भी बारूद के ढेर पर बैठा हरदा, खुले में सूख रहे बम, एक चिंगारी मिटा सकी है पूरा शहर

Harda Latest News: बारूद के ढेर पर बैठा है हरदा, टिन शेड में चल रही बारूद की फैक्ट्री की Exclusive तस्वीरे सिर्फ और सिर्फ IBC 24 पर

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 02:27 PM IST, Published Date : February 7, 2024/2:27 pm IST

Harda Latest News: हरदा। बीते दिन मंगलवार को हरदा के बैरागढ़ में स्थित पटाखा फैक्ट्री में जमकर धमाका हुआ। काल के गाल में समाए लोगों की अभी भी तलाश जारी है। धमाके के दौरान जितने भी लोग हादसे का शिकार हुए लोगों को तत्काल एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया। प्रशासन की नाक के नीचे दो फैक्ट्रियां अवैध रूप से संचालित हो रहीं थी। फिलहाल उन लोगों की तलाश की जा रही है जिनके परिजन परेशान है और उनकी तलाश कर रहें है।

Harda Latest News: लेकिन प्रशासन एक और बड़ी भूल कर रहा है। हादसे के बाद भी प्रशासन चेता नहीं है। ग्राउंड पर पहुंची IBC24 की टीम ने दिखाया कि कैसे अभी भी कैसे हरदा बारूद के ढेर पर बैठा हुआ है। हमारी टीम ने आरोपी फैक्ट्री मालिक की एक और बम बनाने वाली फैक्ट्री में पहुंची तो यहां का नजारा देखने लायक था। राजू अग्रवाल की एक और फैक्टरी में हजारों जिंदा बम मिले।

Harda Latest News: ढाई एकड़ में फैले बारूद और बमों का नजारा जिसने भी देखा वह देखकर दंग रह गया। यहां एक नहीं दो नही बल्कि हरदा में 5 किलोमीटर के दायरे में ऐसी 5 फैक्ट्रियां बनी है। जिसकी तस्वीरें हमने आप तक पहुंचाई। खुले में टिन शेड के नीचे रही बारूद की फैक्ट्री चल रही है। ग्राउंड पर पहुंची हमारी टीम ने दिखाया कि कैसे खुले में पटाखे सूख रहे थे इसके अलावा अभी भी खुले में बारूद रखा हुआ है। ये वहीं बारूद है जो पूरे हरदा शहर में तबाही मचाने की दम रखता है। इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी प्रशासन इस बात से अंजान है कि आरोपी की ऐसी 5 फैक्ट्रियां बेगुनाहों का काल बनी बैठी है। यहां एक चिंगारी पूरा शहर मिटा सकता है।

Harda Latest News: हमारी टीम जब दूसरी फैक्ट्री पहुंची तो वहां का नजारा भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला हरदा के पीपल पानी में एक और अवैध फैक्ट्री मिली। ये अवैध फैक्ट्री भी हरदा के आरोपी अग्रवाल बंधु ही संचालित कर रहे थे। यहां खुले में 20000 स्क्वायर फीट की फैक्ट्री में सुतली बम बनाने का काम चल रहा था। गौरतलब है कि 2021 में भी इस फैक्ट्री में हादसा हो चुका है जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी बाबजूद उसके प्रशासन और फैक्ट्री मालिक आंख मूंदे बैठ बड़े हादसे का इंतजार करते रहे। ये अवैध फैक्ट्री हरदा से 40 किलोमीटर दूर जंगल के बीचो-बीच मौजूद है।

ये भी पढ़ें- Congress Mayor Join BJP: लोकसभा चुनाव से पहले फिर टूटी कांग्रेस, जबलपुर महापौर सहित कई कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल

ये भी पढ़ें- Harda Blast Update: “आप लाशों को दबा रहे हो निकाल नहीं रहे हो”, पीसीसी चीफ ने कलेक्टर को बुलाया घटनास्थल

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें