Heavy rain made life miserable, cabinet minister and mayor took stock

भारी बारिश से बेहाल हुआ जनजीवन, कैबिनेट मंत्री और महापौर ने हालात का लिया जायजा, दिए ये अहम निर्देश

Heavy rain made life miserable, cabinet minister and mayor took stock of the situation, gave these important instructions

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : August 23, 2022/6:18 pm IST

cabinet minister and mayor took stock of the situation,:भोपाल :मध्यप्रदेश में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। प्रदेश में अधिक वर्षा कि वजह से ,कई जिलों में बाढ़ जैसे हालत बने हुए है। आपको बता दे कि इस बारिश ने अभी तक पिछले 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ है। जिसको देखते हुए प्रशासन कि चिंता बढ़ी हुई है। लगातार बारिश होने की वजह से मध्य प्रदेश टूरिज्म का क्रूज लेक प्रिंसेस बड़े तालाब का जल स्तर बढ़ने कि वजह से आधा डूबा गया है।

यह भी पढ़े: यूजी-पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए आज ही करें आवेदन, जानें कितनी सीट खाली

हालात का मंत्री विश्वास सारंग और महापौर मालती राय ने लिया जायजा

cabinet minister and mayor took stock of the situation,:जिसके बाद स्थिति का निरीक्षण करने कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग और भोपाल महापौर मालती राय बड़ा तालाब पहुंचे , इस दौरान मंत्री सारंग ने बताया कि शहर और प्रदेश में जहां जहां भारी बारिश से नुकसान हुआ है, उसे लेकर सीएम शिवराज ने समीक्षा बैठक की है और जरूरी दिशा-निर्देश दिए है।

यह भी पढ़े: कपल ने बीच सड़क ‘किस’ करके मनाया स्वतंत्रता दिवस, दुश्मन को ‘चिढ़ाने की कोशिश’!

राजस्थान की तरफ मूव हुआ वेदर सिस्टम

cabinet minister and mayor took stock of the situation,: लगातार हो रही बारिश को लेकर मौसम वैज्ञानिक के अनुसार वेदर सिस्टम राजस्थान की तरफ मूव कर गया है , वही इस सिस्टम के मूव कर जाने से उन क्षेत्रों में राहत रहेगी। जहां पिछले 2 दिनों से भारी बारिश हो रही थी, खासतौर पर उत्तर और पश्चिमी जिलों में, प्रदेश में आज सिर्फ हल्की बूंदाबांदी ही जारी रहेगी और कल के बाद मौसम पूरी तरह से खुल जाएगा। वही राजधानी भोपाल में भी आज दिन भर बादल छाएं रहेंगे पर हल्की बरसात के आसार है।

यह भी पढ़े: घरों में पानी ही पानी…छतों में लोग, 48 घंटे लगातार बारिश के बाद जलमग्न हुई राजधानी, नादियों में तब्दील हुईं कॉलोनियां

भोपाल में अभी तक हो चुकी है 182.4मिमी बारिश

cabinet minister and mayor took stock of the situation,: आपको बता दे कि प्रदेश में अभी तक काफी बारिश हो चुकी है। वही आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में भोपाल में 182.4मिमी,रायसेन 170.2 मिमी,नर्मदापुरम में 154 मिमी,रतलाम में 133 मिमी,उज्जैन में 120 मिमी,गुना में 69.6मिमी,धार में 45.3 मिमी,इंदौर में 38.8 मिमी,पचमढ़ी में 36 मिमी,खरगोन में 12.4 मिमी, बारिश दर्ज हुई है।