Human Commission asked for answer from usha thakur

मंत्री ठाकुर की बढ़ी मुश्किलें! मानव अधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, 15 दिन में मांगा जवाब, जानें पूरा मामला

Human Commission asked for answer from usha thakur मंत्री ठाकुर की बढ़ी मुश्किलें! मानव अधिकार आयोग ने 15 दिन में मांगा जवाब

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 17, 2022/7:26 pm IST

Human Commission asked for answer from usha thakur: भोपाल। मध्य प्रदेश की पर्यटन और संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर के खिलाफ राज्य मानव अधिकार आयोग ने सख्त एक्शन लिया है। उनके दुष्कर्मियों को बीच चौराहे पर लटकाकर फांसी देने के बयान पर आयोग ने सख्त तेवर दिखाते हुए राज्य के मुख्य सचिव से 15 दिन के भीतर जवाब है। आयोग ने इसे भारतीय संविधान की भावना के खिलाफ और मानव अधिकारों के विरुद्ध बताया है।

रेपिस्टों को लेकर दिया था बयान

Human Commission asked for answer from usha thakur: पिछले दिनों पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर ने दुष्कर्मियों को बीच चौराहे पर लटकाकर फांसी देने का बयान दिया था। जो कई समाचार पत्रों में प्रकाशित हुआ था। उस समाचार के आधार पर मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। उषा ठाकुर ने इंदौर जिले के डॉ. अम्बेडकर नगर महू में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में दुष्कर्मियों को बीच चौराहे पर लटकाकर फांसी दिये जाने और उन्हें ऐसे लटके हुए छोड़कर उनका अंतिम संस्कार भी न किये जाने का बयान दिया था।

शासन ने 15 दिन में मांगा जवाब

Human Commission asked for answer from usha thakur: मंत्री ने इसके आगे यह तक कह दिया था कि उनके शव को चील कौएं नोचकर खाएं। मध्य प्रदेश मानव अधिकार आयोग के सदस्य मनोहर ममतानी ने पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री के इस बयाना पर संज्ञान लेकर मुख्य सचिव, मप्र शासन से 15 दिन में जवाब मांगा है। आयोग सदस्य ने यह भी कहा है कि प्रतिवेदन राज्य शासन के किसी जिम्मेदार अधिकारी के जरिये ही दें, जिससे शासन की गंभीरता पर भी विचार किया जा सके।

ये भी पढ़ें- धर्मान्तरण मामले में आया नया मोड़! जुड़े हैं कलेक्टर की पत्नी के तार, लीगल राइट ऑब्जर्वेटरी ने किया खुलासा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें