IMD issues 'red alert' predicting extremely heavy rainfall in four districts

प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी से भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी से भारी बारिश! IMD issues 'red alert' predicting extremely heavy rainfall in four districts

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : August 21, 2022/10:15 am IST

भोपाल: Bhopal heavy rainfall Alert भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को मध्य प्रदेश के चार जिलों में मूसलाधार से अत्सधिक मूसलाधार बारिश का अनुमान जताते हुए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। प्रदेश के बड़े हिस्से में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। एक अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग ने नरसिंहपुर, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों के लिए 115.6 मिमी या उससे अधिक बारिश की चेतावनी जारी की है और प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और बिजली गिरने का अनुमान लगाते हुए ‘ऑरेंज और येलो अलर्ट’ जारी किया है।

Read More: ‘अमेरिका-चीन चांद तक पहुंचे, लेकिन भारतीय महिलाएं…’ करवाचौथ पर मंत्रीजी ने दिया विवादित बयान

extremely heavy rainfall उन्होंने कहा कि ‘ऑरेंज अलर्ट’ में भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा और ग्वालियर और चंबल और जबलपुर संभाग के 18 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 64.4 मिमी और 204.4 मिमी के बीच भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। अधिकारी ने बताया कि ‘येलो अलर्ट’ के तहत भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, शहडोल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी दी गई है।

Read More: ‘हां मैंने दोस्तों के साथ पार्टी की और हमने शराब भी पी थी’ वीडियो लीक होने के बाद इस देश की प्रधानमंत्री ने स्वीकार

मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह ने कहा कि शुक्रवार शाम से शुरु हुई बारिश का यह सिलसिला मंगलवार तक जारी रहने की संभावना है। विभाग के मुताबिक प्रदेश के बड़े हिस्से में शनिवार को बारिश हुई। इनमें से गुना जिले में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक 44 मिमी बारिश दर्ज की गई। शनिवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में पूर्वी मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में 86 मिमी बारिश हुई।

Read More: भाजपा को लगेगा बड़ा झटका, दिग्गज पूर्व सांसद थामेंगे ‘आप’ का हाथ

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers